1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 9 प्रमुख शहरों में तीसरी तिमाही के दौरान घरों की बिक्री 30 प्रतिशत घटी, 3 महीने में बिके 64,000 मकान

9 प्रमुख शहरों में तीसरी तिमाही के दौरान घरों की बिक्री 30 प्रतिशत घटी, 3 महीने में बिके 64,000 मकान

इलारा टेक्नोलॉजीज के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने रियल एस्टेट बाजार को रफ्तार देने के लिए हाल में जो कदम उठाए हैं उनका काफी सीमित प्रभाव पड़ा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 14, 2020 16:10 IST
Housing sales across 9 major cities drop 30 pc in Q3- India TV Paisa

Housing sales across 9 major cities drop 30 pc in Q3

नई दिल्‍ली। अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बीच चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में देश के नौ प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री 30 प्रतिशत घटकर 64,000 इकाई रह गई। प्रॉपटाइगर की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष के पहले नौ माह में आवासीय संपत्तियों की बिक्री 13 प्रतिशत घटकर 2,28,220 इकाई रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,63,294 इकाई रही थी।

न्यूज कॉर्प समर्थित कंपनी ने रियल इनसाइट तीसरी तिमाही नामक रिपोर्ट में कहा है कि अक्टूबर-दिसंबर के दौरान नौ प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री 30 प्रतिशत घटी है। हालांकि, इस दौरान सरकार की ओर से घर खरीदारों की धारणा में सुधार को कई कदम उठाए गए।

Housing sales across 9 major cities drop 30 pc in Q3

रिपोर्ट के अनुसार चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में नौ प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री 64,034 इकाई रही, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 91,464 इकाई रही थी। प्रॉपटाइगर ने हाल में न्यूज कॉर्प और उसके ऑस्‍ट्रेलियाई समूह की कंपनी आरईए से सात करोड़ डॉलर का कोष जुटाया है। यह कंपनी अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम (भिवाड़ी, धारुहेड़ा और सोहना सहित), हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई (नवी मुंबई और ठाणे सहित) पुणे और नोएडा (ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे सहित) के संपत्ति बाजार के आंकड़े जुटाती है।

Housing sales across 9 major cities drop 30 pc in Q3

इलारा टेक्नोलॉजीज के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने रियल एस्टेट बाजार को रफ्तार देने के लिए हाल में जो कदम उठाए हैं उनका काफी सीमित प्रभाव पड़ा है। इलारा टेक्नोलॉजीज के पास हाउसिंग डॉट कॉम, मकान डॉट कॉम और प्रॉपटाइगर का स्वामित्व है। 

Housing sales across 9 major cities drop 30 pc in Q3

Write a comment
bigg-boss-13