1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. तापसी पन्‍नू और अनुराग कश्‍यप के घर I-T raids पर वित्‍त मंत्री का बयान, 2013 में भी पड़े थे छापे

तापसी पन्‍नू और अनुराग कश्‍यप के घर I-T raids पर वित्‍त मंत्री का बयान, 2013 में भी पड़े थे छापे

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 3 मार्च को पन्नू और कश्यप के घर व ऑफिस पर छापे मारे थे। यह कार्रवाई फैंटम फिल्म द्वारा टैक्स चोरी के आरोप में एक साथ मुंबई व पुणे के 30 स्थानों पर की गई थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 05, 2021 17:44 IST
I-T raids on Taapsee, Anurag Kashyap: FM says they were raided in 2013 as well- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

I-T raids on Taapsee, Anurag Kashyap: FM says they were raided in 2013 as well

नई दिल्‍ली। फ‍िल्‍म अभिनेत्री तापसी पन्‍नू (Taapsee Pannu) और फ‍िल्‍म निर्माता अनुराग कश्‍यप (Anurag Kashyap) के घर आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापे की कार्यवाही का बचाव करते हुए वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को कहा कि इन लोगों पर 2013 में भी ऐसी कार्रवाई हुई थी, लेकिन तब ऐसा मुद्दा नहीं बनाया गया था, जैसे आज बनाया जा रहा है। किसी व्‍यक्ति विशेष के ऊपर बोलने से इनकार करते हुए उन्‍होंने कहा कि यदि कोई चोरी हुई है तो इसका पता लगाना राष्‍ट्रहित में है।

उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले, मैं किसी व्‍यक्ति विशेष पर टिप्पणी नहीं कर रही हूं। लेकिन जैसा कि नाम लिया जा रहा है, मैं बताना चाहूंगी कि इन्‍हीं लोगों पर ऐसी कार्रवाई 2013 में भी हुई थी। तब तो ऐसा कोई मुद्दा नहीं बनाया गया था। लेकिन आज यह मुद्दा बन गया है। हालांकि उन्‍होंने 2013 के छापे के परिणामों और पिछले सात साल में किसी फॉलो-अप कार्रवाई के बारे में भी कोई बात नहीं की।  

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने 3 मार्च को पन्‍नू और कश्‍यप के घर व ऑफ‍िस पर छापे मारे थे। यह कार्रवाई फैंटम फ‍िल्‍म द्वारा टैक्‍स चोरी के आरोप में एक साथ मुंबई व पुणे के 30 स्‍थानों पर की गई थी। इन छापों पर जब वित्‍त मंत्री से बात की गई तो सीतारमण ने कहा कि 2013 में जब ऐसी ही कार्रवाई की गई थी, तब तो कोई मुद्दा नहीं था। लेकिन आज ये मुद्दा बन गया।

पन्‍नू और कश्‍यप दोनों ही तमाम मुद्दों पर खुलकर बोलने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में दोनों ने किसान आंदोलन का भी समर्थन किया था। टैक्‍स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि मुंबई, पुणे, दिल्‍ली और हैदराबाद में सर्च और सर्वे की कार्रवाई की गई, जिसमें 350 करोड़ रुपये की कर चोरी का पता चला है। तापसी पन्‍नू को 5 करोड़ रुपये नकद प्राप्‍त होने का सबूत भी अधिकारियों के हाथ लगा है।  

2011 में स्‍थापित फैंटम फ‍िल्‍म्‍स ने लुटेरा, क्‍वीन, अग्‍ली, एनएच10, मसान और उड़ता पंजाब जैसी फ‍िल्‍मों को प्रोड्यूस किया है। हालांकि 7 साल बाद यह कंपनी बंद हो गई और अनुराग कश्‍यप ने बाद में एक नई प्रोडक्‍शन कंपनी गुड बैड फ‍िल्‍म्‍स को लॉन्‍च किया।

Write a comment
X