ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IACC ने Ratan Tata को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, जानें कारण

IACC ने Ratan Tata को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, जानें कारण

इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC) ने बिजनेस आइकन रतन टाटा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया है। इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि रतन टाटा ने भारत के सबसे बड़े समूह 'द टाटा ग्रुप' का राजस्व 2011-12 तक 100 बिलियन अमरीकी डॉलर तक बढ़ा दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 03, 2020 22:41 IST
IACC presents lifetime achievement award to Ratan Tata- India TV Paisa
Photo:PTI

IACC presents lifetime achievement award to Ratan Tata

नई दिल्ली: इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC) ने बिजनेस आइकन रतन टाटा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया है। इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि रतन टाटा ने भारत के सबसे बड़े समूह 'द टाटा ग्रुप' का राजस्व 2011-12 तक 100 बिलियन अमरीकी डॉलर तक बढ़ा दिया था। वह आज एक प्रभावशाली उद्योगपति, परोपकारी और मानवतावादी है। 

रतन टाटा जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कम पुरस्कार स्वीकार किए हैं, उन्होनें यह सम्मान स्वीकार किया क्योंकि उनका मानना है कि ये पुरस्कार भविष्य के वैश्विक नेताओं को प्रेरित करेगा। साथ ही भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को मजबूत करेगा।

इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC) नौशाद पंजवानी ने कहा, "हम मानते हैं कि टाटा अमेरिकी बाजार की क्षमता को पहचानने और टैप करने वाले पहले भारतीय थे।" उन्होनें कहा कि उनके नेतृत्व में TATA समूह ने तीन दशकों में अमेरिका के सबसे बड़े इंडियन एंप्लॉयर में तब्दील किया। टाटा कई भारतीय स्टार्ट-अप्स के लिए एक प्रभावशाली गुरु बना हुआ है।

टाटा मोटर्स ने पुणे के जिला परिषद को 51 एम्बुलेंस सौंपी 

टाटा मोटर्स ने हाल ही में बताया था कि उन्होनें कोविड-19 महामारी के बीच ग्राम पंचायतों के लिए आपातकालीन वाहनों की तैनाती के लिए स्थानीय निकाय द्वारा किए गए एक ऑर्डर के तहत उसने पुणे के जिला परिषद को 51 एम्बुलेंस सौंपी हैं। टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष (प्रोडक्ट लाइन एंड स्मान कमर्शियल व्हीकल्स) विनय पाठक ने कहा था, ‘‘टाटा विंगर कई सुविधाओं से लैस है और कई अनुप्रयोगों के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। यह देश में सबसे सफल एम्बुलेंस प्लेटफार्मों में से एक है और अब तक हजारों लोगों को बचाने में मदद की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टाटा मोटर्स कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ खड़ा है और हम सभी को बेहतर और त्वरित स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सरकार की सहायता करने के लिए दृढ़ हैं।’’

Write a comment
elections-2022