1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली में महंगी हुई सीएनजी, इंद्रप्रस्थ गैस ने गैस की कीमत 1 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाई

दिल्ली में महंगी हुई सीएनजी, इंद्रप्रस्थ गैस ने कीमत 1 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाई

दिल्ली में सीएनजी वितरण करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस सर्विस ने गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2020 23:28 IST
CNG Price- India TV Paisa
Photo:PTI

CNG Price

दिल्ली में सीएनजी वाहन चलाने वालों को झटका लगा है। दिल्ली में सीएनजी वितरण करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस सर्विस ने गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। इसके तहत दिल्ली में सीएनजी 1 रुपए प्रति किग्रा महंगी हो गई है। नई कीमतों के अनुसार दिल्ली में 2 जून से सीएनजी की कीमत बढ़कर 43 रुपए प्रति किग्रा हो जाएगी। इसके अलावा नोएडा में सीएनजी की कीमत 48.75 रुपए, मुजफ्फरनगर में 57.25 रुपए, गुरुग्राम में 55 रुपए हो जाएगी। यह वृद्धि गैस स्टेशनों को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सुरक्षित बनाने के अतिरिक्त खर्च को लेकर है। 

वाहनों के लिये सीएनजी और रसोइयों में पाइप से प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सोमवार को ट्वीट के माध्यम से बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सीएनजी की कीमत 42 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर 43 रुपये किलोग्राम कर दी गयी। बढ़ी दरें दो जून 2020 को सुबह छह बजे से लागू होंगी। हालांकि, पीएनजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा। 

कंपनी ने पिछली बार तीन अप्रैल को सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बदलाव किया था। तब सीएनजी की कीमत में 3.2 रुपये प्रति किलोग्राम और प्राकृतिक गैस की दर में 1.55 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गयी थी। कंपनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी खुदरा मूल्य को 47.75 रुपये प्रति किलो से बढ़ाकर 48.75 रुपये प्रति किलोग्राम किया जा रहा है। हरियाणा के करनाल जिले में सीएनजी की दर 50.85 रुपये प्रति किलोग्राम और रेवाड़ी में 55.1 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी है।’’ 

Write a comment
X