Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मौसम विभाग की चेतावनी, आंधी के साथ हो सकती है ओलावृष्टि, दिल्ली समेत इन 12 राज्यों पर असर

मौसम विभाग की चेतावनी, आंधी के साथ हो सकती है ओलावृष्टि, दिल्ली समेत इन 12 राज्यों पर असर

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए 12 राज्यों मे मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है, कई जगहों पर ओले गिर सकते हैं तो कुछ जगहों पर आंधी और तेज बरसात की चेतावनी है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: March 04, 2018 15:39 IST
hailstorm and squall- India TV Paisa
IMD hailstorm and squall warning

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर एक बार फिर से चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक रविवार से लेकर गुरुवार तक अलग-अलग राज्यों में आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों के साथ पूर्वोत्तर के राज्य और मध्य भारत के लिए यह चेतावनी जारी की गई है।

4 मार्च को इन राज्यों के लिए चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक 4 मार्च के दिन हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुछेक जगहों पर गर्ज और आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। इसी दिन उत्तरी मध्य प्रदेश में कई जगहों पर तेजी आंधी चलने की आशंका भी है।

5-6 मार्च को भी बिगड़ेगा मौसम

5 मार्च सोमवार के दिन छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के गांगीय क्षेत्र और झारखंड में कुछेक जगहों पर आंधी और ओले गिरने की चेतावनी है, इसके अलावा पूर्वोत्तर के ज्यादातर राज्यों में भी आंधी के साथ तेज बारिश हो सकती है। 6 मार्च के दिन अरुणाचल, असम और मेघालय में आंधी के साथ बारिश होने की चेतावनी है।

7-8 मार्च को आंधी और ओलावृष्टि? 

7 और 8 मार्च के दिन पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र में आंधी के साथ बरसात या ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की गई है। कुल मिलाकर अगले 5 दिन में 12 राज्यों के लिए चेतावनी जारी हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement