Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 10 साल में मुनाफे से घाटे में आई बीएसएनएल, कंपनी की सेहत सुधारेगी सरकार

10 साल में मुनाफे से घाटे में आई बीएसएनएल, कंपनी की सेहत सुधारेगी सरकार

बीएसएनएल की सेहत सुधारने को अपनी प्राथमिकता बताते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकारी कंपनी की स्थिति बेहतर करने के लिए सरकार हरसंभव कदम उठा रही है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: January 18, 2016 9:49 IST
10 साल में मुनाफे से घाटे में आई बीएसएनएल, कंपनी की सेहत सुधारेगी सरकार- India TV Paisa
10 साल में मुनाफे से घाटे में आई बीएसएनएल, कंपनी की सेहत सुधारेगी सरकार

इंदौर। बीएसएनएल की सेहत सुधारने को अपनी प्राथमिकता बताते हुए दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी की स्थिति बेहतर करने के लिए सरकार हरसंभव कदम उठा रही है। प्रसाद ने यहां बीएसएनएल के एक कार्यक्रम में कहा, बीएसएनएल का स्वास्थ्य सुधारना मेरी प्राथमिकता है। हम इस सिलसिले में हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। हम इस कम्पनी की हालत बेहतर करके ही रहेंगे। उन्होंने इशारों ही इशारों में कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में बीएसएनएल की स्थिति बिगड़ गई।

मुनाफे से घाटे में आई बीएसएनएल

प्रसाद ने कहा, अटलबिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का कार्यकाल वर्ष 2004 में खत्म हुआ, तब बीएसएनएल 10,000 करोड़ रुपए के मुनाफे में थी। हम करीब 10 साल बाद दोबारा सत्ता में आए, तो हमने बीएसएनएल को 8,000 करोड़ रुपए के घाटे में पाया। उन्होंने बीएसएनएल की हालत में सुधार के लिए मौजूदा एनडीए सरकार के विभिन्न कदमों का विवरण देते हुए बताया कि इस कम्पनी ने वित्तीय वर्ष 2014-15 में 672 करोड़ रुपए का परिचालन लाभ हासिल किया।

कॉल ड्रॉप की समस्या पर होगी चर्चा

प्रसाद ने बताया कि वह बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अनुपम श्रीवास्तव के साथ कल 18 जनवरी को इंदौर का एक घंटे तक दौरा करेंगे और खुद जांचेंगे कि इस कंपनी के मोबाइल नेटवर्क में किन स्थानों पर कॉल ड्रॉप की समस्या हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उज्जैन में 22 अप्रैल से शुरू होकर 21 मई तक चलने वाले सिंहस्थ मेले के दौरान मध्यप्रदेश की इस धार्मिक नगरी में बीएसएनएल की सर्वश्रेष्ठ सेवाएं सुनिश्चित करें। डाक विभाग की कार्यप्रणाली में आमूलचूल बदलाव पर जोर देते हुए प्रसाद ने कहा, मैं डाक विभाग को उदासीनता की स्थिति से बाहर निकालना चाहता हूं। डाक कर्मचारी अब सक्रिय हो जायें और ग्राहकों को मुस्कुराते हुए सेवा दें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement