1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. India Post ने छह नए देशों के लिए शुरू की स्‍पीड पोस्‍ट सर्विस, सामान पहुंचाना होगा आसान और सस्‍ता

India Post ने छह नए देशों के लिए शुरू की स्‍पीड पोस्‍ट सर्विस, सामान पहुंचाना होगा आसान और सस्‍ता

ईएमएस या एक्सप्रेस मेल सर्विस एक प्रीमियम सर्विस है जो अपने यूजर्स को दस्तावेज और मर्चेंडाइस को तेजी से भेजने में सक्षम बनाती है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 18, 2019 16:20 IST
India Post starts speed post service to six new foreign countries- India TV Paisa
Photo:INDIA POST

India Post starts speed post service to six new foreign countries

नई दिल्‍ली। इंडिया पोस्‍ट ने बुधवार को एशिया, यूरोप और साउथ अमेरिका में छह नए विदेशी गंतव्‍यों तक अपनी स्‍पीड पोस्‍ट सर्विस का विस्‍तार करने की घोषणा की है।

पोस्‍टल डिपार्टमेंट ने अपने एक बयान में कहा कि डिपार्टमेंट ऑफ पोस्‍ट ने बोसनिया और हर्जेगोविना, ब्राजील, इक्‍वाडोर, कजाखस्‍तान, लिथुआनिया और नॉर्थ मैकडोनिया के लिए इंटरनेशनल स्‍पीड पोस्‍ट (ईएमएस) को शुरू करने की घोषणा की है।

ईएमएस या एक्‍सप्रेस मेल सर्विस एक प्रीमियम सर्विस है जो अपने यूजर्स को दस्‍तावेज और मर्चेंडाइस को तेजी से भेजने में सक्षम बनाती है और इस सर्विस में सामान पर इंटरनेट की मदद से ऑनलाइन नजर रखी जा सकता है।

बयान में कहा गया है कि इस सर्विस के शुरू होने से इन देशों में लोग एक-दूसरे से संपर्क कर पाएंगे और यह व्‍यापार को भी बढ़ावा देगी क्‍योंकि लघु एवं मध्‍यम उद्यमों के बीच ईएमएस सेवा बहुत ही लोकप्रिय है। बयान में कहा गया है कि इन देशों के लिए ईएमएस सर्विस पूरे भारत में प्रमुख पोस्‍ट ऑफ‍िस पर उपलब्‍ध होगाी। वर्तमान में इंडिया पोस्‍ट 100 देशों के लिए स्‍पीड पोस्‍ट सर्विस मुहैया करा रही है।

Write a comment