Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंडियन ऑयल अपने शेयरधारकों को देगी बोनस शेयर, 29 अगस्‍त को बोर्ड बैठक में होगा फैसला

इंडियन ऑयल अपने शेयरधारकों को देगी बोनस शेयर, 29 अगस्‍त को बोर्ड बैठक में होगा फैसला

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) अगले सप्ताह होने वाली निदेशक मंडल की बैठक में अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करने पर विचार कर सकती है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 25, 2016 17:18 IST
इंडियन ऑयल अपने शेयरधारकों को देगी बोनस शेयर, 29 अगस्‍त को बोर्ड बैठक में होगा फैसला- India TV Paisa
इंडियन ऑयल अपने शेयरधारकों को देगी बोनस शेयर, 29 अगस्‍त को बोर्ड बैठक में होगा फैसला

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) अगले सप्ताह होने वाली निदेशक मंडल की बैठक में अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करने पर विचार कर सकती है। आईओसी ने शेयर बाजारों को भेजी नियामकीय सूचना में कहा है कि कंपनी 29 अगस्त को होने वाली निदेशक मंडल की बैठक में बोनस शेयर जारी करने पर विचार कर सकती है।

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के बाद इंडियन ऑयल सार्वजनिक क्षेत्र की दूसरी कंपनी होगी, जो कि सरकार के निर्देश के बाद बोनस शेयर जारी करने पर विचार करेगी। एचपीसीएल के निदेशक मंडल ने पिछले महीने ही दस रुपए के प्रत्येक एक शेयर पर दो बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इससे कंपनी अपने 677.25 करोड़ रुपए का कोष का पूंजीकरण कर सकेगी।

भारत के तेजी से बढ़ते बाजार पर है सबकी नजर, हर कोई बेचना चाहता है यहां सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन

सरकार ने पिछले माह ही मुनाफा कमाने वाले सभी उपक्रमों को अपने प्रवर्तकों को, सरकार को अधिक मूल्य उपलब्ध कराने को कहा है और इसके लिए उसने शेयरों को वापस खरीदने अथवा शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करने को कहा है। इंडियन ऑयल देश में सबसे बड़ी वाणिज्यिक कारोबार करने वाली कंपनी है। वर्ष 2015-16 में उसका कुल कारोबार 3,99,601 करोड़ रुपए रहा और मुनाफा 10,399 करोड़ रुपए रहा। वर्ष 2016 की फॉर्च्‍यून ग्लोबल-500 कंपनियों में उसका 161वां स्थान है। इंडियन ऑयल में सरकार की 58.28 फीसदी हिस्सेदारी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement