1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंटरग्लोब एविएशन के शेयरधारकों की बैठक होगी 29 जनवरी को, नए मार्गों पर दैनिक उड़ानें शुरू करेगी IndiGo

इंटरग्लोब एविएशन के शेयरधारकों की बैठक होगी 29 जनवरी को, नए मार्गों पर दैनिक उड़ानें शुरू करेगी IndiGo

IndiGo अगले दो महीने में प्रयागराज-गोरखपुर, आइजोल-अगरतला और वाराणसी-भुवनेश्वर सहित विभिन्न मार्गों पर दैनिक उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 03, 2020 19:27 IST
IndiGo shareholders meet on Jan 29 to discuss AoA changes- India TV Paisa

IndiGo shareholders meet on Jan 29 to discuss AoA changes

नई दिल्ली। इंटरग्लोब एविएशन ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी संविधान में कुछ बदलावों की मंजूरी लेने के लिए शेयरधारकों की बैठक 29 जनवरी को आयोजित होगी। कंपनी के सह-प्रवर्तक राकेश गंगवाल और उनसे जुड़ी इकाइयों के अनुरोध पर यह बैठक बुलाई जा रही है। गंगवाल और उनकी इकाइयों की कंपनी में 36.64 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

यह कंपनी देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो की मूल कंपनी है। शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक राकेश गंगवाल समूह के अनुरोध पर 29 जनवरी को एक असाधारण आम बैठक (ईजीएम) आयोजित की जाएगी। ईजीएम कंपनी संविधान में बदलाव पर मतदान करेगी।

कंपनी संविधान (एओए) आमतौर पर कंपनी के परिचालन के लिए जरूरी नियमों का संकलन है। उल्लेखनीय है कि बीते साल जुलाई में गंगवाल ने कंपनी संचालान में कथित खामियों का आरोप लगाते हुए बाजार नियामक सेबी से दखल की अपील की थी। इसके बाद कंपनी के संस्थापकों राकेश गंगवाल और राहुल भाटिया के बीच विवाद का पता चला था। 

नए मार्गों पर दैनिक उड़ानें शुरू करेगी इंडिगो

बजट एयरलाइन इंडिगो अगले दो महीने में प्रयागराज-गोरखपुर, आइजोल-अगरतला और वाराणसी-भुवनेश्वर सहित विभिन्न मार्गों पर उड़ान योजना के तहत दैनिक उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी।

इंडिगो ने यह भी कहा कि वह फरवरी अंत तक कोलकाता-गोरखपुर, गोरखपुर-कोलकाता, कोलकाता-पटना, पटना-कोलकाता, गुवाहटी-कोलकाता, आइजोल-गुवाहटी, गुवाहटी-आइजोल, वाराणसी-गुवाहटी और गुवाहटी-वाराणसी जैसे मार्गों पर दैनिक उड़ानें शुरू करेगी।

Write a comment