1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडियन ऑयल ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की

इंडियन ऑयल ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की

भारत के सबसे बड़े रिफाइनर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेरशन (इंडियन ऑयल) ने सोमवार को कहा कि उसने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न अस्पतालों को बिना किसी मूल्य के 150 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कर दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 19, 2021 18:37 IST
इंडियन ऑयल ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की- India TV Hindi News
Photo:ANI

इंडियन ऑयल ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की

नई दिल्ली: भारत के सबसे बड़े रिफाइनर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेरशन (इंडियन ऑयल) ने सोमवार को कहा कि उसने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न अस्पतालों को बिना किसी मूल्य के 150 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कर दी है। जीवन रक्षक मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की पहली खेप सोमवार को नई दिल्ली स्थित महा दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल में भेजा गया।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उसने अपने पानीपत रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स में मेडिकल-ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करने के लिए अपनी मोनो एथिलीन ग्लाइकॉल (एमईजी) इकाई में इस्तेमाल होने वाली उच्च शुद्धता (हाई प्योरिटी) ऑक्सीजन को डायवर्ट किया है।

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एस. एम. वैद्य ने एक बयान में कहा, "हमने पीपीई के लिए कच्चे माल का उत्पादन भी बढ़ा दिया है और हम अब अस्पतालों को जीवन रक्षक चिकित्सा ऑक्सीजन प्रदान कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि रिफाइनरी, पाइपलाइन, पेट्रोकेमिकल यूनिट, बॉटलिंग प्लांट, टर्मिनल और एविएशन फ्यूल स्टेशन सहित हमारी विशेषज्ञता और एसेट कड़ी चुनौतियों के बावजूद लोगों की सेवा करना जारी रखेगी।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022