1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus महामारी का बुरा पड़ रहा है असर, JCB इंडिया ने की 400 कर्मचारियों की छंटनी

Coronavirus महामारी का बुरा पड़ रहा है असर, JCB इंडिया ने की 400 कर्मचारियों की छंटनी

JCB India ने कहा क‍ि पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में मई और जून में उत्पादों की मांग लगभग 80 प्रतिशत घट गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 13, 2020 8:09 IST
JCB India lays off 400 employees amid coronavirus pandemic- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

JCB India lays off 400 employees amid coronavirus pandemic

नई दिल्ली। अर्थमूविंग और निर्माण उपकरण बनाने वाली कंपनी जेसीबी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपने 400 स्थाई कर्मचारियों की छंटनी की है। मांग में कमी के कारण कार्यबल को समायोजित करने के लिए यह छंटनी की गई है।

JCB India ने कहा कि मई और जून में उसके उत्पादों की मांग में इससे पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 80 प्रतिशत की कमी आई है। जेसीबी इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण कई अन्य क्षेत्रों की तरह निर्माण उपकरण क्षेत्र भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। निर्माण कार्य धीमा होने के कारण अप्रैल के महीने में निर्माण उपकरण की मांग लगभग न के बराबार थी।

प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में मई और जून में उत्पादों की मांग लगभग 80 प्रतिशत घट गई। उन्होंने कहा कि हमारे व्यापार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। इस असाधारण स्थिति में टिकने के लिए हमें अपने कर्मचारियों की संख्या को फिर से समायोजित करने का कठिन और दर्दनाक निर्णय लेना पड़ा है, जिसके कारण 400 पद खत्म हो गए हैं। भारत 2007 से जेसीबी के सबसे बड़े बाजारों में एक है। इस समय जेसीबी इंडिया 5,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

Write a comment
X