Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेरोम पॉवेल हो सकते हैं अमेरिकी सेंट्रल बैंक के नए चेयरमैन, रघुराम राजन का नाम भी था चर्चा में

जेरोम पॉवेल हो सकते हैं अमेरिकी सेंट्रल बैंक के नए चेयरमैन, रघुराम राजन का नाम भी था चर्चा में

अमेरिकी सेंट्रल बैंक चेयरमैन के पद के लिए RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का नाम भी चर्चा में था। बिजनेस मैगजीन बैरन ने राजन को इस पद के लिए आदर्श बताया था

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: November 02, 2017 11:26 IST
जेरोम पॉवेल हो सकते हैं अमेरिकी सेंट्रल बैंक के नए चेयरमैन, रघुराम राजन का नाम भी था चर्चा में- India TV Paisa
जेरोम पॉवेल हो सकते हैं अमेरिकी सेंट्रल बैंक के नए चेयरमैन, रघुराम राजन का नाम भी था चर्चा में

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संभवत: अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व के नए प्रमुख का चयन कर लिया है। समझा जाता है कि ट्रंप ने फेडरल रिजर्व के गवर्नर जेरोम पॉवेल को सूचित किया है कि वह जैनेट येलेन के स्थान पर फेडरल रिजर्व के नए प्रमुख होंगे। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में मामले से जुड़े दो लोगों के हवाले से कहा गया है कि ट्रंप ने कल पॉवले से बात कर उन्हें अपने फैसले से अवगत कराया।

अमेरिकी सेंट्रल बैंक चेयरमैन के पद के लिए भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का नाम भी चर्चा में था। बिजनेस मैगजीन बैरन ने रघुराम राजन के नाम की वकालत की थी, बैरन ने कहा था कि राजन अमेरिकी सेंट्रल बैंक के चेयरमैन के पद के लिए आदर्ष चुनाव हो सकते हैं।

मौजूदा चेयरपर्सन जनेट येलेन का फेडरल रिजर्व के चेयरमैन का चार साल का कार्यकाल फरवरी में पूरा हो रहा है। सीनेट की पुष्टि के बाद पॉवेल की नियुक्ति की जाएगी। फेडरल रिजर्व के बोर्ड का सदस्य बनने के लिए पहले ही पॉवेल इस पुष्टि प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इससे पहले दिन में ट्रंप ने येलेन की तारीफ की। हालांकि, ट्रंप ने स्पष्ट किया है कि उनकी सभी नियुक्तियों में वह ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो उनकी नीति को आगे बढ़ाए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement