Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हवाई जहाज में भी मिलेगी Jio की सेवा, अलग से लेना पड़ेगा प्लान, ये रही पूरी जानकारी

हवाई जहाज में भी मिलेगी Jio की सेवा, अलग से लेना पड़ेगा प्लान, ये रही पूरी जानकारी

इसी तरह 699 रुपए में 500 एमबी और 999 रुपए में एक जीबी डेटा का प्लान है। जिओ की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कोई भी प्लान इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं देगा, जबकि इनकमिंग एसएमएस मुफ्त है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 25, 2020 20:26 IST
Jio Phone Service in flights plans- India TV Paisa
Photo:FILE

Jio Phone Service in flights plans

नयी दिल्ली: रिलायंस जियो ने अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर 22 उड़ानों में मोबाइल सेवा की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। कंपनी की साझेदार एयरलाइनों में कैथे पैसिफिक, सिंगापुर एयरलाइंस, एमिरेट्स, एतिहाद एयरवेज, यूरो विंग्स, लुफ्थांसा, मालिंडो एयर, बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस और एलिटालिया शामिल हैं। इसके साथ, जिओ उड़ान के दौरान (इन-फ़्लाइट) मोबाइल सेवा प्रदान करने वाली दूसरी भारतीय दूरसंचार कंपनी बन गयी है। इससे पहले टाटा समूह की कंपनी नेल्को लंदन मार्ग पर विस्तार एयरलाइंस में इन-फ्लाइट मोबाइल सेवाएं शुरू कर चुकी है। 

एक दिन की वैधता के साथ तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा

जियो ने एक दिन की वैधता के साथ भारत से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए 499 रुपए, 699 रुपए और 999 रुपए के तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा की है। सभी प्लान 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल और 100 एसएमएस की पेशकश करते हैं। इनके अलावा 499 रुपये वाले प्लान में 250 मेगाबाइट (एमबी) मोबाइल डेटा मिलता है। 

Jio Phone Service in flights plans

Image Source : FILE
Jio Phone Service in flights plans

699 रुपए में 500 एमबी और 999 रुपए में एक जीबी डेटा का प्लान

इसी तरह 699 रुपए में 500 एमबी और 999 रुपए में एक जीबी डेटा का प्लान है। जिओ की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कोई भी प्लान इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं देगा, जबकि इनकमिंग एसएमएस मुफ्त है। इन-फ्लाइट मोबाइल सेवाओं का पहली बार उपयोग करने वालों को जिओ नेटवर्क पर योजनाओं को सक्रिय करने की आवश्यकता होगी। जिओ फोन और जिओ के वाईफाई डिवाइस पर अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवाएं काम नहीं करेंगी। 

Jio plan offers services in air plane

Image Source : FILE
Jio plan offers services in air plane

READ: रिलायंस जियो ने आज लॉन्च किया धांसू प्लान, 399 में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिजनी+ हॉटस्टार, देखें पूरी डिटेल

इसके अलावा रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए हाल ही में नए  JioPostpaid प्लस की घोषणा की थी। कंपनी ने यह कदम कनेक्टिविटी, मनोरंजन और अनुभव में वृद्धि सेवाएं प्रदान करने के लिए उठाया है। यह नया JioPostpaid प्लस प्लान 399 की कीमत से शुरू होता है। इसमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिजनी+ हॉटस्टार जैसे ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त दी जा रही है। साथ ही 500 जीबी तक डेटा रोलओवर करने के साथ-साथ यूएसए और यूएई में मुफ्त अंतरराष्ट्रीय कॉल करने की सुविधा भी दी जा रही है।

Jio के निदेशक आकाश अंबानी ने इस प्लान पर कहा, “JioPostpaid प्लस को पेश करने के लिए इससे अधिक उपयुक्त समय नहीं हो सकता है। प्रीपेड स्मार्टफोन श्रेणी में करीब 400 मिलियन संतुष्ट ग्राहकों का विश्वास अर्जित करने के बाद, हम पोस्टपेड श्रेणी में अपने ग्राहक का जुनून को बढ़ाना चाहते हैं। "अंबानी ने कहा," हमें उम्मीद है कि भारत में प्रत्येक पोस्टपेड उपयोगकर्ता इसका पूरा उपयोग करेगा।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement