1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जिओ ने 22 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में मोबाइल सेवाएं देने की शुरुआत की

जिओ ने 22 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में मोबाइल सेवाएं देने की शुरुआत की

जियो ने एक दिन की वैधता के साथ भारत से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिये 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये के तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा की है। सभी प्लान 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल और 100 एसएमएस ऑफर कर रहे हैं वहीं 250 एमबी से लेकर 1 जी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 24, 2020 17:40 IST
22 अंतरराष्ट्रीय...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

22 अंतरराष्ट्रीय उड़ानो में मोबाइल सेवाएं

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर 22 उड़ानों में मोबाइल सेवा की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। कंपनी की साझेदार एयरलाइनों में कैथे पैसिफिक, सिंगापुर एयरलाइंस, एमिरेट्स, एतिहाद एयरवेज, यूरो विंग्स, लुफ्थांसा, मालिंडो एयर, बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस और एलिटालिया शामिल हैं। इसके साथ, जिओ उड़ान के दौरान (इन-फ़्लाइट) मोबाइल सेवा प्रदान करने वाली दूसरी भारतीय दूरसंचार कंपनी बन गयी है। इससे पहले टाटा समूह की कंपनी नेल्को लंदन मार्ग पर विस्तार एयरलाइंस में इन-फ्लाइट मोबाइल सेवाएं शुरू कर चुकी है।

जियो ने एक दिन की वैधता के साथ भारत से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिये 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये के तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा की है। सभी प्लान 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल और 100 एसएमएस की पेशकश करते हैं। इनके अलावा 499 रुपये वाले प्लान में 250 मेगाबाइट (एमबी) मोबाइल डेटा मिलता है। इसी तरह 699 रुपये में 500 एमबी और 999 रुपये में एक जीबी डेटा का प्लान है। जिओ की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, ऑफर किए जा रहे इन प्लान में इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं मिलेगी, जबकि इनकमिंग एसएमएस मुफ्त है। इन-फ्लाइट मोबाइल सेवाओं का पहली बार उपयोग करने वाले यूजर को जिओ नेटवर्क पर योजनाओं को सक्रिय करने की आवश्यकता होगी। जिओ फोन और जिओ के वाईफाई डिवाइस पर अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवाएं काम नहीं करेंगी।

टाटा समूह की कंपनी नेल्को ने इसी महीने इन-फ्लाइट मोबाइल सेवाएं शुरू की हैं, ये सेवा विस्तारा से उड़ान भरने वाले यात्रियों को दी जा रही हैं। इन सेवाओं को काफी पहले ही मंजूरी मिल चुकी थी, वहीं अनुमान था विस्तारा इस साल के शुरुआत से इन सेवाओं को शुरू कर देगी, हालांकि कोरोना संकट की वजह से उड़ानों पर प्रतिबंध के बाद अब ये सेवाएं शुरू हुई हैं।  

Write a comment
X