1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के CMD को हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, बैंकों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के CMD को हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, बैंकों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप

सेबी और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने पिछले साल ही कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग्स लिमिटेड को डिफॉल्टर घोषित कर दिया था और उसकी सदस्यता रद कर दी थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 23, 2021 10:01 IST
कार्वी स्टॉक...- India TV Paisa
Photo:FILE

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के CMD को हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, बैंकों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप

देश में एक और फायनेंशियल फ्रॉड के बाद गिरफ्तारी का मामला सामने आया है। देश की बड़ी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी कार्वी के सीएमडी सी पार्थसारथी को हैदराबाद पुलिसे ने गिरफ्तार कर लिया है। हैदराबाद सिटी पुलिस के डिटेक्टिव विभाग के जॉइंट कमिश्नर अविनाश मोहंती ने बताया कि इंडसइंड बैंक ने कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ 137 करोड़ रुपये धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया है।

इसी मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बैंकों से धोखाधड़ी करने के आरोप में पार्थसारथी को गिरफ्तार किया है। इंडसइंड के अलावा एचडीएफसी बैंक ने भी कार्वी ग्रुप के दो कंपनियों कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड और कार्वी कोमोडिटिस के खिलाफ करीब 340 करोड़ और करीब 7 करोड़ रुपये धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। इंडसइंड और एचडीएफसी के अलावा कई और बैंकों के साथ कार्वी के सीएमडी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

सेबी और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने पिछले साल ही कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग्स लिमिटेड को डिफॉल्टर घोषित कर दिया था और उसकी सदस्यता रद कर दी थी। जॉइंट कमिश्नर अविनाश मोहंती ने आगे कहा कि कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर दूसरे ग्राहकों के शेयर को अपना बताकर बैंकों से लोन लेने का आरोप है। दूसरी ओर ईडी ने हाल ही में 3,316 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में पृथ्वी इंफॉर्मेशन सॉल्यूशंस लिमिटेड (पीआईएसएल) के एमडी वुप्पलपति सतीश कुमार को गिरफ्तार किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को बताया कि उसने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के एक संघ के साथ 3,316 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन के मामले में पिछले हफ्ते हैदराबाद की एक कंपनी के प्रबंधक निदेशक (एमडी) को गिरफ्तार किया है। ईडी ने बताया कि पृथ्वी इंफोरमेशन सॉल्यूशन लिमिटेड (पीआईएसएल) के प्रबंध निदेशक वुप्पलपति सतीश कुमार को 12 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत ने बाद में उन्हें एजेंसी की 10 दिनों की हिरासत में भेज दिया। यह मामले में दूसरी गिरफ्तारी है। ईडी ने इस महीने की शुरुआत में शहर की दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी वीएमसीएसएल की प्रबंध निदेशक और “मुख्य आरोपी” वी हिमा बिंदू को हिरासत में लिया था जो सतीश की बहन हैं।

Write a comment
bigg boss 15