1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देश में जल्‍द शुरू होगी इस नई कंपनी की कारों की बिक्री, भारत के प्रमुख शहरों में रोडशो आयोजित करेगी किया मोटर्स

देश में जल्‍द शुरू होगी इस नई कंपनी की कारों की बिक्री, भारत के प्रमुख शहरों में रोडशो आयोजित करेगी किया मोटर्स

दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी किया मोटर्स संभावित डीलर साझेदारों के साथ संपर्क बनाने के लिए अगले दो महीने में बड़े भारतीय शहरों में रोडशो आयोजित करेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 26, 2017 21:02 IST
देश में जल्‍द शुरू होगी इस नई कंपनी की कारों की बिक्री, भारत के प्रमुख शहरों में रोडशो आयोजित करेगी किया मोटर्स- India TV Paisa
देश में जल्‍द शुरू होगी इस नई कंपनी की कारों की बिक्री, भारत के प्रमुख शहरों में रोडशो आयोजित करेगी किया मोटर्स

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी किया मोटर्स (Kia Motors) संभावित डीलर साझेदारों के साथ संपर्क बनाने के लिए अगले दो महीने में बड़े भारतीय शहरों में रोडशो आयोजित करेगी। उसका लक्ष्य 2019 की दूसरी छमाही के दौरान अपने वाहनों की रिटेल बिक्री शुरू करने की है। ये रोडशो दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता में होंगे। यहां संभावित डीलर साझेदारों को किया मोटर्स इंडिया के कार्यकारियों से मिलने और भारत में बिकने जा रही उनकी कारों के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

रोडशो में शामिल होने वाले डीलरों को किया की कारोबार रणनीति तथा देश में बिक्री नेटवर्क स्थापित करने की उसकी योजना की भी जानकारी दी जाएगी। किया मोटर्स इंडिया के बिक्री एवं विपणन प्रमुख यंग एस किम ने एक बयान में कहा कि भारत हमारी प्राथमिकता सूची में बहुत उच्‍च स्थान पर है और किया मोटर्स इंडिया उन डीलरों को ढूढ़ रही है, जो इस ब्रांड के साथ साझोदारी में आगे बढ़ना और सफल होना चाहते हैं।

कंपनी आंध्र प्रदेश में अपना मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट लगा रही है, जिसकी सालाना उत्‍पादन क्षमता 3 लाख वाहन की है। दुनियाभर में किया कार की मांग बढ़ रही है। अप्रैल में किया ने अनंतपुर जिले में अपना प्‍लांट स्‍थापित करने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एमओयू किया था। किया मोटर्स भारतीय बाजार में एक कॉम्‍पैक्‍ट सेडान और कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी पेश करेगी। हुंडई ने 1998 में किया का अधिग्रहण किया था।

किया के वाहनों में कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर स्‍पोर्टे्ज, अर्बन क्रॉसओवर सॉल, कॉम्‍पैक्‍ट कार रिओ और ओप्टिमा, कैडेंजा और के900 ब्रांड के तहत मिड-साइज और लग्‍जरी सेडान कार बेचती है। किया मोटर्स कॉरपोरेशन की स्‍थापना 1944 में की गई थी और यह कोरिया की सबसे पुरानी कार निर्माता कंपनी है। हर साल 30 लाख किया वाहनों को 5 देशों में स्थित 14 मैन्‍यूफैक्‍चरिंग प्‍लांट के जरिये 180 देशों में बेचा जाता है।

Write a comment
coronavirus
X