Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Under Hammer: बैंकों का 6,963 करोड़ है बकाया, 17 मार्च को होगी किंगफि‍शर हाउस की नीलामी

Under Hammer: बैंकों का 6,963 करोड़ है बकाया, 17 मार्च को होगी किंगफि‍शर हाउस की नीलामी

भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई वाले बैंकों के समूह ने मुंबई स्थित किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 17 मार्च करने का फैसला किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: February 13, 2016 12:27 IST
Under Hammer: बैंकों का 6,963 करोड़ है बकाया, 17 मार्च को होगी किंगफि‍शर हाउस की नीलामी- India TV Paisa
Under Hammer: बैंकों का 6,963 करोड़ है बकाया, 17 मार्च को होगी किंगफि‍शर हाउस की नीलामी

नई दिल्ली। भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई वाले बैंकों के समूह ने मुंबई स्थित किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 17 मार्च करने का फैसला किया है। इस समूह के विभिन्‍न बैंकों का बंद पड़ी किंगफि‍शर एयरलाइंस पर 6,963 करोड़ रुपए का लोन बकाया है। किंगफि‍शर हाउस, किंगफि‍शर एयरलाइंस का मुंबई स्थित कॉर्पोरेट ऑफि‍स है।

एसबीआई कैपिटल मार्केट की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली एसबीआईकैप ट्रस्‍टी कंपनी ने अखबारों में विज्ञापन जारी कर सूचना दी है कि वह 17 मार्च को किंगफि‍शर हाउस की ई-नीलामी का आयोजन करेगी। एसबीआई कैप ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड ने इस संपत्ति को पिछले साल कब्जे में लिया था। किंगफि‍शर हाउस 2401.70 वर्गमीटर में फैला हुआ है। नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 150 करोड़ रुपए रखा गया है।

एयरलाइंस के प्रमोटर विजय माल्‍य पर बकाया वसूली की प्रक्रिया के तहत इस नीलामी का आयोजन प्रतिभूतिकरण और वित्तीय आस्तियों के पुनर्निर्माण और प्रतिभूति हित अधिनियम, 2002 के तहत किया जाएगा। इस नोटिस में कहा गया है कि विजय माल्‍य पर बैंकों का 6,963 करोड़ रुपए का बकाया है। किंगफि‍शर हाउस के प्‍लॉट का साइज 3,988 वर्ग मीटर है। किंगफि‍शर से अपने लोन की वसूली के लिए बैंक कई कदम उठा रहे हैं। मुंबई में किंगफि‍शर हाउस की नीलामी के साथ ही बैंक गोवा में किंगफि‍शर विला पर कब्‍जा हासिल करने की कोशिश में लगे हैं। किंगफि‍शर एयरलाइंस ने 2013 में लोन लेने के लिए 17 बैंकों के समूह के पास किंगफि‍शर हाउस को जमानत के तौर पर रखा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement