Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. किशोर बियानी को भारती रिटेल का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया

किशोर बियानी को भारती रिटेल का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया

किशोर बियानी को भारती रिटेल का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। दो कंपनियों के बीच पिछले साल हुए विलय समझौते के बाद बोर्ड पुनगर्ठन के तहत यह घोषणा की गई।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 03, 2016 17:16 IST
किशोर बियानी बने भारती रिटेल के प्रबंध निदेशक, बनेगी 15,000 करोड़ रुपए कारोबार वाली नई कंपनी- India TV Paisa
किशोर बियानी बने भारती रिटेल के प्रबंध निदेशक, बनेगी 15,000 करोड़ रुपए कारोबार वाली नई कंपनी

नई दिल्ली। फ्यूचर समूह के प्रमुख कार्यकारी किशोर बियानी को भारती रिटेल का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। दोनों कंपनियों के बीच पिछले साल हुए विलय समझौते के बाद बोर्ड पुनगर्ठन के तहत यह घोषणा की गई। इसके अलावा फ्यूचर समूह के निदेशक राकेश बियानी को भी भारती रिटेल का संयुक्त प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। भारती रिटेल का नाम बाद में फ्यूचर रिटेल लिमिटेड रखा जाएगा और इसे शेयर बाजार पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

पिछले साल मई में फ्यूचर समूह ने अपनी प्रतिद्वंदी भारती रिटेल का विलय करने पर सहमति जताई थी। विलय का 750 करोड़ रुपए का यह सौदा पूरी तरह से शेयरों के लेनदेन पर आधारित है। इनके विलय से 15,000 करोड़ रुपए के कारोबार वाली एक बड़ी सुपरमार्किट श्रृंखला तैयार होगी।

यह भी पढ़ें- रिटेल शॉप और मॉल्‍स खुलेंगे 24 घंटे, सरकार कानून में बदलाव पर कर रही विचार

इससे पहले फ्यूचर समूह के चेयरमैन किशोर बियानी ने सोमवार को फ्यूचर रिटेल के प्रबंध निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। समूह के कारोबार के पुनर्गठन के तहत उन्होंने यह पद छोड़ा था। इसके अलावा राकेश बियानी ने भी कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक व निदेशक का पद छोड़ दिया था। भारती रिटेल के कंपनी में विलय के क्रियान्वयन के तहत यह कदम उठाया गया है। फ्यूचर रिटेल ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि ये इस्तीफे एक मई, 2016 से प्रभावी होंगे। हालांकि, किशोर बियानी फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के गैर कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें- @Metro Station: फास्‍ट डिलिवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों का नया फंडा, मेट्रो स्टेशनों पर होगी सामान की डिलिवरी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement