Thursday, May 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. घर बैठे बिग बाजार से करें ऑनलाइन शॉपिंग, व्‍हाट्सएप पर आप दे सकते हैं ग्रॉसरी का ऑर्डर

घर बैठे बिग बाजार से करें ऑनलाइन शॉपिंग, व्‍हाट्सएप पर आप दे सकते हैं ग्रॉसरी का ऑर्डर

किशोर बियानी ने रिटेल 3.0 बिजनेस मॉडल को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह एक ऐसा मॉडल है जो उपभोक्‍ताओं को व्‍हाट्सएप से भी ऑर्डर करने में सक्षम बनाएगा।

Abhishek Shrivastava
Published on: November 21, 2017 20:41 IST
घर बैठे बिग बाजार से करें ऑनलाइन शॉपिंग, व्‍हाट्सएप पर आप दे सकते हैं ग्रॉसरी का ऑर्डर- India TV Paisa
घर बैठे बिग बाजार से करें ऑनलाइन शॉपिंग, व्‍हाट्सएप पर आप दे सकते हैं ग्रॉसरी का ऑर्डर

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी फ्यूचर ग्रुप के संस्‍थापक और सीईओ किशोर बियानी ने भारत में रिटेल 3.0 बिजनेस मॉडल को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह एक ऐसा मॉडल है जो उपभोक्‍ताओं को व्‍हाट्सएप से भी ऑर्डर करने में सक्षम बनाएगा। किशोर बियानी ने कहा कि इस मॉडल को तथास्‍तू का नाम दिया गया है। यह आप जो भी चाहते हैं उसे दिलाने में मदद करेगा।

किशोर बियानी ने कहा कि वह ऐसे टेक्‍नोलॉजी की तलाश कर रहे हैं जो अगले 30 सालों तक काम करे। रिटेल 3.0 के बारे में विस्‍तार से बताते हुए बियानी ने कहा कि यह एक ऐसा स्‍टोर है, जहां आप स्‍वयं जाकर शॉपिंग कर सकते हैं, आप व्‍हाट्सएप की मदद से खरीदारी कर सकते हैं, आप वॉइस ऑर्डर के जरिये मनचाहा सामान मंगवा सकते हैं और आप शॉपिंग के लिए एप का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। यहां शॉपिंग के कई सारे रास्‍ते हैं।

फि‍लहाल यह सुविधा ईजीडे स्‍टोर के सदस्‍यों के लिए उपलब्‍ध है। प्रत्‍येक स्‍टोर पर ऐसे ग्रुप के सदस्‍यों की संख्‍या 2000 रखी जाएगी। जैसे ही किसी एक स्‍टोर के सदस्‍यों की संख्‍या 2000 हो जाएगी, उसके बाद उस स्‍टोर के लिए नए सदस्‍य के जुड़ने को रोक दिया जाएगा। इसके लिए 999 रुपए का सदस्‍यता शुल्‍क रखा गया है। इस सदस्‍यता के साथ ग्राहकों को कई प्रीविलेज दिए जाएंगे। सदस्‍यों को स्‍टोर से प्रत्‍येक खरीदी पर 10 प्रतिशत डिस्‍काउंट दिया जाता है।

बियानी ने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनी के लिए बहुत महंगा साबित हुआ है। फ्लिपकार्ट जब शुरू हुआ था तब हमने फ्यूचरबाजार की शुरुआत की थी, लेकिन ये चली नहीं और हमने इसे बंद कर दिया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement