Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सेनाओं के लिए ड्रोन बनाएगी एलएंडटी, आइडिया फोर्ज के साथ किया समझौता

सेनाओं के लिए ड्रोन बनाएगी एलएंडटी, आइडिया फोर्ज के साथ किया समझौता

इंफ्रा सेक्टर की कंपनी एलएंडटी सेनाओं और सुरक्षाबलों के लिए ड्रोन बनाएगी

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: February 07, 2020 15:46 IST
UAV Market- India TV Paisa

UAV Market

नई दिल्ली| इंफ्रा सेक्टर की कंपनी एलएंडटी सेनाओं और सुरक्षाबलों के लिए ड्रोन बनाएगी। इसके लिए कंपनी ने यूएवी बनाने वाली कंपनी आइडिया फोर्ज के साथ समझौता किया है। समझौते के तहत दोनो कंपनियां मिल कर रक्षा क्षेत्र के लिए ड्रोन और उससे जुड़े सिस्टम तैयार करेगी। 

कंपनी ने आज शेयर बाजार को समझौते की जानकारी दी। एलएंडटी के मुताबिक दोनों कंपनियां मिलकर निगरानी और सुरक्षा बढ़ाने के लिए बेहद विकसित ड्रोन सिस्टम तैयार करेंगी। इसके साथ ही दोनो कंपनियां एंटी ड्रोन सिस्टम का भी विकास करेंगी। एलएंडटी ने कहा कि समझौते में तकनीक, उत्पाद और बाजार में उसे रखने से जुड़ी रणनीतियां शामिल की गई हैं। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि इससे दूर से नियंत्रित हो सकने वाले वाहनों की पूरी क्षमता सामने लाई जा सकेगी। 

समझौते के बाद एलएंडटी के सीनियर एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजीडेंट जे डी पाटिल ने कहा कि दोनो कंपनियां मिलकर भारत और विदेशी बाजारों के सामने स्वदेशी ड्रोन सिस्टम रखेंगे। उम्मीद है ये साझेदारी एक सफल मेक इन इंडिया साझेदारी साबित होगी।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement