ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कर्मचारियों का मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन कराने वाली कंपनियों की संख्या बढ़ी, ये रही लिस्ट

कर्मचारियों का मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन कराने वाली कंपनियों की संख्या बढ़ी, ये रही लिस्ट

हेल्थवर्कर, वरिष्ठ नागरिक और 45 साल की उम्र से बड़े ऐसे लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं उन्हें ही कोरोना की वैक्सीन मिल रही है। अब तक करीब 2.5 करोड़ लोगों से ज्यादा को वैक्सीन दी जा चुकी है। इसमें से 40 लाख लोगों से ज्यादा को वैक्सीन की दो डोज दी जा चुकी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2021 17:52 IST
कहां मिलेगी मुफ्त...- India TV Paisa
Photo:PTI

कहां मिलेगी मुफ्त में कोरोना वैक्सीन 

नई दिल्ली। अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीनेशन का खर्च उठाने वाली कंपनियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हर दिन कोई न कोई कंपनी ऐलान कर रही है कि वो अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों की वैक्सीनेशन का पूरा खर्च उठाएंगी। अब इस लिस्ट में हैवेल्स का नाम भी जुड़ गया है।

हैवेल्स उठाएगी वैक्सीनेशन का खर्च   

हैवेल्स इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भारत में अपने सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण का वहन करेगी। हैवेल्स इंडिया लिमिटेड के मानव संसाधन प्रमुख वी कृष्णन ने कहा, ‘‘जैसा कि हम महामारी के दौर से गुजर रहे हैं, हमारे लिये हमारे लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण से अधिक महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हैवेल्स के सभी कर्मचारी ‘प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष’ सरकारी दिशानिर्देशों के तहत दोनों खुराक के लिये लागत का भुगतान कंपनी से प्राप्त करेंगे।’’

आईसीआईसीआई बैंक उठाएगा पूरा खर्च

निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने एक लाख कर्मचारियों और उनके परिजनों के कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये टीकाकरण की लागत का वहन करेगा। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वह अपने कर्मचारियों और उनके परिवार को कोविड-19 टीका मुफ्त उपलब्ध कराएगा।

टीवीएस मोटर कंपनी ने भी किया ऐलान

इससे पहले दोपहिया और तीन पहिया वाहन निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों और उनके नजदीकी परिजनों को नि:शुल्क कोरोना टीका लगवाने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि यह टीकाकरण अभियान सरकारी दिशानिर्देशों के अनुरूप है। इससे देश भर में कंपनी के 35,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर्मचारियों को टीके मिलेंगे।

फ्लिपकार्ट भी उठाएगी वैक्सीनेशन का खर्च

ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपने और मिन्त्रा के सभी कर्मचारियों तथा उनके तीन आश्रितों के कोविड-19 टीकाकरण का खर्च उठाने की घोषणा की है। कर्मचारियों को भेजे संदेश में फ्लिपकार्ट ने कहा कि समूह ने फ्लिपकार्ट और मिन्त्रा के सभी कर्मचारियों तथा उनके तीन आश्रितों के टीकाकरण का खर्च उठाने का फैसला किया है। कर्मचारी या तो टीका लगवाने के बाद कंपनी से इसका पैसा ले सकते हैं या किसी भागीदार अस्पताल में मुफ्त में टीका लगवा सकते हैं।’’

और किन कंपनियों ने खर्च उठाने का किया है ऐलान

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज
  • इंफोसिस
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
  • एनटीपीसी
  • एसेंचर
  • कैपजैमिनी
Write a comment
elections-2022