1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इन लोगों को मुफ्त में लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानिए लिस्ट में कौन हैं शामिल

इन लोगों को मुफ्त में लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानिए लिस्ट में कौन हैं शामिल

देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1.3 करोड़ तक पहुंच चुके हैं। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 9 लाख के पार पहुंच गई है। देश में फिलहाल हर दिन सामने आने वाले कोरोना मामलों की संख्या 1 लाख से ज्यादा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 08, 2021 18:57 IST
कंपनियों का कोरोना...- India TV Paisa
Photo:PTI

कंपनियों का कोरोना वैक्सीनेशन का खर्च उठाने का ऐलान

नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोना के नए मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। इस के साथ ही वैक्सीनेशन में भी तेजी आ गई है। इंडस्ट्री भी अपने स्तरों पर वैक्सीनेशन को रफ्तार देने की हर संभव कोशिश कर रहा है। लगातार ऐसी कंपनियों की संख्या बढ़ रही है जो कर्मचारियों को लगने वाली कोरोना वैक्सीनेशन का खर्च खुद उठाने को तैयार है। आज इस कड़ी में ऑटो सेक्टर की दो कंपनियां जुड़ गई हैं।

हीरो मोटोकॉर्प उठाएगी वैक्सीनेशन का खर्च

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को कहा कि वह स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों सहित अपने पूरे वर्कफोर्स को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने का पूरा खर्च उठाएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा समूह की दूसरी कंपनियों हीरो फिनकॉर्प, हीरो फ्यूचर एनर्जीज, रॉकमैन इंडस्ट्रीज, हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स और एजी इंडस्ट्रीज के लिए भी इसी तरह का अभियान चलाया जाएगा। बयान के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प अपने डीलरों और आपूर्ति श्रृंखला साझेदारों से इस संबंध में बातचीत कर रही है। कंपनी ने बताया कि इसके तहत पूरे समूह सभी कर्मचारियों और आपूर्ति श्रृंखला साझेदारों सहित कुल 80,000 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना है।

पियाजियो उठाएगी वैक्सीनेशन की लागत

इसके साथ ही ऑटो कंपनी पियाजियो व्हीकल्स ने भी अपने सभी कर्मचारियों, उनके पारिवारिक सदस्यों के अलावा संयंत्रों में काम कर रहे अन्य सभी लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने का पूरा खर्च उठाने की जानकारी दी। पियाजियो ने यह भी कहा कि उसने महाराष्ट्र के पुणे और बारामती में स्थित अपने विनिर्माण संयंत्रों के लिए एक निजी अस्पताल के साथ भागीदारी भी की है। पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ डिएगो ग्रैफी ने कहा, ‘‘इस असाधारण समय में हम अपना समर्थन देने और टीकाकरण की गति बढ़ाने में मदद करने के लिए स्थानीय सरकार के साथ खड़े हैं। हम अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को महामारी के दौरान पूरी सहायता मुहैया कराएंगे।’’

हरमन इंटरनेशनल भी उठाएगी खर्च

इसके अलावा ऑडियो और वीडियो सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी हरमन इंटरनेशन ने भी भारत में अपने कर्मचारियों और उनके आश्रितों को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने का खर्च वहन करने की बात कही है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के पूर्व स्वामित्व वाली कंपनी ने बताया कि इस घोषणा से उसके 8,400 कर्मचारियों को लाभ होगा।

और किन कंपनियों ने खर्च उठाने का किया है ऐलान

  1. रिलायंस इंडस्ट्रीज
  2. इंफोसिस
  3. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
  4. एचडीएफसी बैंक
  5. आईसीआईसीआई बैंक
  6. टीवीएस मोटर कंपनी
  7. एनटीपीसी
  8. टेक महिंद्रा
  9. लोढ़ा समूह
  10. एसेंचर
  11. कैपजैमिनी
  12. फ्लिपकार्ट
  13. हैवेल्स
  14. स्विगी
  15. कार्स 24

यह भी पढ़ें:  आधार का हुआ है गलत इस्तेमाल? इस आसान तरीके से करें चेक

Write a comment
X