1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Lockdown: रेलवे ने किया 2067 पार्सल ट्रेनों का परिचालन, कमाए 20 करोड़ रुपए

Lockdown: रेलवे ने किया 2067 पार्सल ट्रेनों का परिचालन, कमाए 20 करोड़ रुपए

रेलवे ने कहा कि इस पार्सल सेवा वाली ट्रेनों से गुजरात, आंध्र प्रदेश जैसे अधिशेष उत्पादन वाले क्षेत्रों से अधिक मांग वाले क्षेत्रों में दूध और डेयरी उत्पादों को भेजा जाता है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 07, 2020 8:00 IST
Lockdown: Railways runs 2067 parcel trains so far, generates nearly Rs 20 cr revenue- India TV Paisa

Lockdown: Railways runs 2067 parcel trains so far, generates nearly Rs 20 cr revenue

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने बुधवार को कहा कि उसने जारी लॉकडाऊन की अवधि के दौरान 2,067 विशेष पार्सल ट्रेनों के जरिये 54,292 टन माल का परिवहन किया है, जिससे उसे 19.77 करोड़ रुपए की आय हुई है।

रेल मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार नियमित तौर पर रेलवे जोन इन ट्रेनों के लिए मार्ग की पहचान कर उसे अधिसूचित करते हैं और मौजूदा समय में 82 मार्गो पर ऐसी ट्रोनों को परिचालित किया जा रहा है। इन मार्गो में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे प्रमुख शहर आते हैं।

ये ट्रेनें राजधानियों को राज्यों के भीतर के महत्वपूर्ण शहरों से जोड़ती हैं और इसके अलावा देश के पूर्वोत्तर भाग से भी संपर्क कायम करती हैं। रेलवे ने कहा कि इस पार्सल सेवा वाली ट्रेनों से गुजरात, आंध्र प्रदेश जैसे अधिशेष उत्पादन वाले क्षेत्रों से अधिक मांग वाले क्षेत्रों में दूध और डेयरी उत्पादों को भेजा जाता है। इसके अलावा अन्य आवश्यक वस्तुओं जैसे कृषि लागत सामग्रियों, दवाओं, चिकित्सा उपकरणों को उत्पादक क्षेत्र से देश के अन्य क्षेत्रों में भेजा जाता है।

Write a comment