1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ल्यूपिन ने गुजरात प्लांट में उत्पादन रोका, कर्मचारियों में कोविड 19 की पुष्टि के बाद फैसला

ल्यूपिन ने गुजरात प्लांट में उत्पादन रोका, कर्मचारियों में कोविड 19 की पुष्टि के बाद फैसला

गुजरात में स्थित 1 प्लांट के 17 कर्मचारी मे कोविड 19 की पुष्टि

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 14, 2020 22:00 IST
- India TV Paisa
Photo:PTI

Lupin shuts drug plant in gujrat 

नई दिल्ली। दवा कंपनी ल्यूपिन ने गुजरात में स्थित अपने एक मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट को बंद कर दिया है। रॉयटर्स मे छपी एक खबर के मुताबिक प्लांट में 17 कर्मचारियों के कोविड 19 से संक्रमित होने के बाद ये फैसला किया है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इसकी आधिकारिक सूचना आनी बाकी है।

ल्यूपिन भारत की टॉप 5 दवा कंपनी है, इसके गुजरात के अंकलेश्वर साइट में 11 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। प्लांट में करीब 1000 कर्मचारी काम करते हैं।  खबर के मुताबिक इन प्लांट में से एक प्लांट के कर्मचारियों में कोविड 19 की पुष्टि हुई है। ये प्लांट टीबी के लिए दवा का निर्माण करता है। खबर के मुताबिक संक्रमण का पता 12 जुलाई को लगा था, तब से प्लांट को बंद कर उसे सेनेटाइज किया जा रहा है। वहीं किसी अन्य प्लांट से ऐसा कोई और केस सामने नहीं आया है और वहां कामकाज जारी है। सरकारी सूत्र के मुताबिक इन कर्मचारियों के संपर्क में आए बाकी सभी लोगों को नियमों के अनुसार ही अलग रख कर टेस्ट किए जा रहे हैं।

भारत में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है, बीते 24 घंटे में ही कोरोना के करीब 28500 नए मामले सामने आए हैं। फिलहाल भारत में कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट 63 फीसदी के पार पहुंच गया है। फिलहाल देश में 3 लाख से ज्यादा एक्टिव केस मौजूद हैं। वहीं कुल केस की संख्या बढ़कर 8 लाख के पार पहुंच गई है।

Write a comment
X