Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. तिमाही नतीजों से तय होगी बाजार की दिशा

तिमाही नतीजों से तय होगी बाजार की दिशा

वृहद आर्थिक आंकड़ों तथा कंपनियों के तिमाही नतीजों से आगामी सप्ताह शेयर बाजार की दिशा तय होगी। विशेषज्ञों ने यह राय जताई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 08, 2016 18:10 IST
इस हफ्ते तिमाही नतीजों और आर्थिक आंकड़ों पर होगी बाजार की नजर, जानिए क्‍या करें निवेशक- India TV Paisa
इस हफ्ते तिमाही नतीजों और आर्थिक आंकड़ों पर होगी बाजार की नजर, जानिए क्‍या करें निवेशक

नई दिल्ली। आर्थिक आंकड़ों तथा कंपनियों के तिमाही नतीजों से आगामी सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा तय होगी। विशेषज्ञों ने यह राय जताई है। ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के फाउंडर डायरेक्‍टर विजय सिंघानिया ने कहा, चौथी तिमाही के नतीजों के अगले बैच, आर्थिक आंकड़ों तथा वैश्विक बाजारों के रुख से बाजार की दिशा तय होगी। मार्च महीने के औद्योगिक उत्पादन तथा अप्रैल के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आंकड़े गुरवार को आने हैं।

इसके अलावा विदेशी निवेशकों के निवेश का रुख, डॉलर के मुकाबले रुपए के उतार चढ़ाव बाजार की दिशा को तय करेंगे। इस सप्ताह हिंदुस्तान यूनिलीवर, कोटक महिंद्रा बैंक तथा एशियन पेंट्स के नतीजे आने हैं। सिंघानिया ने कहा, कुल मिलाकर बाजार अत्यधिक बिक्री के क्षेत्र में रहेगा। हमारा मानना है कि विधानसभा चुनाव नतीजों से निफ्टी के 8,000 अंक के स्तर पर जाने की दिशा तय होगी।

यह भी पढ़ें- हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, 200 अंक लुढ़का सेंसेक्‍स

मनीपाम के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी निर्दोष गौड़ ने कहा, CPI और IIP के आंकड़े 12 मई को आने हैं। बाजार इनके नतीजों के हिसाब से प्रतिक्रिया देगा। बाजार की निगाह नेस्ले, डॉ रेड्डीज लैब, एशियन पेंट्स, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों इंडियन बैंक, इलाहाबाद बैंक के नतीजों पर रहेगी। लगातार दूसरे सप्ताह बंबई शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला रहा और सेंसेक्स 1.48 फीसदी के नुकसान से 25,228.50 अंक पर आ गया।

यह भी पढ़ें- कमोडिटी मार्केट में नए प्रोडक्ट को नहीं मिलेगी मंजूरी, पर्याप्त लिक्विडिटी होने पर ही विचार करेगा सेबी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement