Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुंबई में सीएनजी 2.04 रुपए प्रति किलो, पीएनजी के दाम 1.19 रुपए प्रति घनमीटर घटे, जानिए नई कीमतें

मुंबई में सीएनजी 2.04 रुपए प्रति किलो, पीएनजी के दाम 1.19 रुपए प्रति घनमीटर घटे, जानिए नई कीमतें

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी महानगर गैस लि. (एमजीएल) ने वाहनों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी और पाइप से घरों में आपूर्ति की जाने वाली प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की कीमतों में कटौती की है। यह कटौती गुरुवार आधी रात से लागू हो गई है। 

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Published on: October 04, 2019 8:23 IST
 Mahanagar Gas cuts CNG, PNG prices in Mumbai- India TV Paisa

 Mahanagar Gas cuts CNG, PNG prices in Mumbai

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी महानगर गैस लि. (एमजीएल) ने वाहनों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी और पाइप से घरों में आपूर्ति की जाने वाली प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की कीमतों में कटौती की है। यह कटौती गुरुवार आधी रात से लागू हो गई है। घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस की कीमतों में भारी कमी के बाद एमजीएल ने यह कदम उठाया है।

कंपनी ने बयान में कहा, 'मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी के दाम 2.04 रुपए प्रति किलोग्राम और पीएनजी के 1.19 रुपये प्रति मानक घनमीटर (एससीएम) घटाए गए हैं। यह कटौती गुरुवार आधी रात से लागू हो गई हैं।'

ये हैं नई कीमतें

संशोधित कीमतों के अनुसार सीएनजी का दाम घटकर 49.95 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गया वहीं पीएनजी की कीमत 30.60 रुपए प्रति घनमीटर (स्लैब 1) और 36.20 रुपए प्रति एससीएम (स्लैब 2) रह गई है। सरकार ने 30 सितंबर को घरेलू स्तर पर उत्पादित प्राकृतिक गैस के दाम 12.5 प्रतिशत घटाकर 3.69 डॉलर प्रति इकाई (एमएमबीटीयू) से 3.23 डॉलर प्रति इकाई करने की घोषणा की है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement