Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Maruti ने लॉन्‍च किया पहला LCV सुपर कैरी, कीमत 4.03 लाख रुपए

Maruti ने लॉन्‍च किया पहला LCV सुपर कैरी, कीमत 4.03 लाख रुपए

देश की सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता कंपनी Maruti सुजुकी इंडिया ने अपना पहला लाइट कमर्शियल व्‍हीकल (एलसीवी) ‘सुपर कैरी’ लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 02, 2016 13:25 IST
Maruti ने लॉन्‍च किया पहला LCV सुपर कैरी, कीमत 4.03 लाख रुपए- India TV Paisa
Maruti ने लॉन्‍च किया पहला LCV सुपर कैरी, कीमत 4.03 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता कंपनी Maruti सुजुकी इंडिया ने अपना पहला लाइट कमर्शियल व्‍हीकल (एलसीवी) ‘सुपर कैरी’ लॉन्‍च कर दिया है। Maruti ने देश में सबसे पहले सुपर कैरी को अहमदाबाद में लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 4.03 लाख रुपए तय की है। जल्‍द ही Maruti इसे कोलकाता और पंजाब के लुधियाना में पेश करेगी। इसके बाद ये देश के भर में बिकना शुरू हो जाएगा।

मारूति ने अगस्त में बेची 1.32 लाख कारें, सियाज की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी

तस्वीरों में देखिए इस LCV को

Maruti Super Carry

1 (75)IndiaTV Paisa

4 (67)IndiaTV Paisa

2 (69)IndiaTV Paisa

3 (68)IndiaTV Paisa

5 (63)IndiaTV Paisa

इस मौके पर Maruti सुजुकी के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर (सेल्स एंड मार्केटिंग) आर एस कलसी ने बताया कि सुपर कैरी के साथ कंपनी एलसीवी सेगमेंट में प्रवेश करने जा रही है। कंपनी ने कार के लिए मौजूद टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए छोटे उद्यमियों और छोटे ट्रांसपोर्टरों को ध्यान में रख कर ये गाड़ी बनाई है। इसमें सवा तीन वर्ग मीटर का डेक दिया गया है। इसका इंजन 32 हॉर्स पावर की पावर देता है। यह एक लीटर में 22 किलोमीटर का माइलेज देती है।

Maruti ने लॉन्‍च किया हैचबैक कार स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन DECA, कीमत 5.94 लाख से शुरू

कल्‍सी ने कहा कि ग्राहकों की जरूरतों को समझने और बहुत रिसर्च के बाद सुपर कैरी को तैयार किया गया है। हमें पूरा भरोसा है कि सुपर कैरी हमारे ग्राहकों का फायदा बढ़ाने में मददगार होगी। सुपर कैरी डीजल वैरिएंट और दो कलर सुपीरियर व्‍हाईट और सिल्‍की सिल्‍वर में आएगी। सुपर कैरी के डेवेलपमेंट पर मारुति ने 300 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इसमें 793सीसी हल्‍के वजन वाला टू सिलेंडर डीजल इंजन लगाया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement