Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 16 मई को माइक्रोमैक्स लॉन्च कर सकता है नया फोन, Xiaomi रेडमी नोट 3 से होगी सीधी टक्कर

16 मई को माइक्रोमैक्स लॉन्च कर सकता है नया फोन, Xiaomi रेडमी नोट 3 से होगी सीधी टक्कर

चाइनीज मोबाइल फोन कंपनी श्याओमी के लोकप्रिय मोबाइल फोन रेडमी नोट 3 की टक्कर में माइक्रोमैक्स 16 मई को एक नया फोन कर सकती है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 14, 2016 13:45 IST
16 मई को माइक्रोमैक्स लॉन्च कर सकता है नया फोन, Xiaomi रेडमी नोट 3 से होगी सीधी टक्कर- India TV Paisa
16 मई को माइक्रोमैक्स लॉन्च कर सकता है नया फोन, Xiaomi रेडमी नोट 3 से होगी सीधी टक्कर

नई दिल्‍ली। चाइनीज मोबाइल फोन कंपनी श्याओमी के लोकप्रिय मोबाइल फोन रेडमी नोट 3 की टक्कर में माइक्रोमैक्स 16 मई को एक नया फोन कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी यह फोन अपनी कैनवास सीरीज के अंतर्गत ही लॉन्च करेगी।
उम्मीद लगाई जा रही है कि इस फोन की कीमत 9,000 रुपए से कम होगी। यह फोन 5.5 इंच की स्क्रीन के साथ होगा। साथ ही इसमें 3 जीबी की रैम और ओक्टा कोर प्रोसेसर होगा। इस फोन के बारे में ज्यादा डिटेल लॉन्चिंग के बाद ही सामने आएगी।
यह भी पढ़ें:Micromax ने 13,999 रुपए में लॉन्‍च किया कैनवास 6 स्‍मार्टफोन
मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक यह फोन रेडमी नोट 3 को सीधी टक्कर देगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस फोन में रेडमी नोट वाली सभी खूबियां होंगी और कीमत में यह फोन रेडमी नोट 3 की तुलना में काफी कम होगा। रेडमी नोट 3 की कीमत 11,999 रुपए है, जबकि माइक्रोमैक्स की नई डिवाइस की कीमत 9,000 रुपए के अंदर रहने की उम्मीद है।
तस्‍वीरों में देखिए माइक्रोमैक्‍स के फोन

Micromax

spark-2IndiaTV Paisa

canvas-6IndiaTV Paisa

canvas-6-proIndiaTV Paisa

bolt (1)IndiaTV Paisa

canvas-fireIndiaTV Paisa

canvas-selfieIndiaTV Paisa

megaIndiaTV Paisa

uniteIndiaTV Paisa

ये हैं Xiaomi रेडमी नोट 3 के स्‍पेसिफिकेशंस
Xiaomi फोन में 4000 एमएएच पावर की बैटरी है। इसकी बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है यानि कि 50 फीसदी बैटरी 1 घंटे में चार्ज हो जाती है। रेडमी नोट 3 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन है। Xiaomi का स्क्रीन रेजोल्यूशन 1920×1280 पिक्सल है। यह एंड्रॉयड बेस्ड ओपरेटिंग सिस्टम MIUI 7 पर काम करता है, जिसे एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर बनाया गया है। इसमें फिंगर प्रिंट सेंसर लगे हुए हैं, जिससे मात्र 0.3 सेकेंड में फोन को अनलॉक किया जा सकता है।
श्याओमी के इस फोन में मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।श्याओमी ने 27 अप्रैल के बाद से अपनी यह डिवाइस बिना रजिस्ट्रेशन ओपन मार्केट में बेचना शुरू की थी। जिसके बाद इसको जबरदस्त रिपॉन्स मिला था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement