1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देश के इस राज्य दूध की कीमतें बढ़ीं, 4 रुपए प्रति लीटर की हुई वृद्धि

देश के इस राज्य दूध की कीमतें बढ़ीं, 4 रुपए प्रति लीटर की हुई वृद्धि

ओडिशा राज्य की प्रमुख दुग्ध उत्पादक व वितरक संस्थान ओडिशा राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड (ओमफेड) ने पैकेज्ड दूध की दर में 4 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: September 26, 2019 13:29 IST
Milk prices hiked in Odisha- India TV Paisa

Milk prices hiked in Odisha

नई दिल्ली। ओडिशा राज्य की प्रमुख दुग्ध उत्पादक व वितरक संस्थान ओडिशा राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड (ओमफेड) ने पैकेज्ड दूध की दर में 4 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की है। बयान में कहा गया है कि यह बदलाव पैक किए गए दूध के सभी प्रकारों में परिलक्षित होगा, जो शुक्रवार (27 सितंबर 2019) से प्रभावी रूप लागू होगा।

उपभोक्ताओं को अब टोंड दूध के लिए 38 रुपए प्रति लीटर का भुगतान करना होगा, जबकि प्रीमियम या गोल्ड प्रीमियम दूध के लिए 44 रुपए प्रति लीटर देना होगा। टोंड मिल्क वैरिएंट की दर पहले 34 रुपए थी जबकि प्रीमियम दूध की कीमत 40 रुपए थी।

डिब्बाबंद दूध की कीमत में वृद्धि का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि ओमफेड ने डेयरी किसानों के उत्पादन मूल्य में 3 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि करने का फैसला किया है। राज्य के दूध बाजार में बहुसंख्यक दांव वाले ओमफेड ने कहा कि उच्च मार्जिन से उत्पन्न मुनाफा सीधे दूध किसानों के लिए जाता है। बढ़ोतरी के साथ, दूध खुदरा विक्रेताओं के कमीशन में भी 0.25 रुपए की वृद्धि की गई है।

Write a comment