Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. #MWC2016: शुरू हुआ गैजेट्स का महाकुंभ मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस, इस बार इन डिवाइस पर रहेगी नजर

#MWC2016: शुरू हुआ गैजेट्स का महाकुंभ मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस, इस बार इन डिवाइस पर रहेगी नजर

दुनिया भर में स्‍मार्टफोन और इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स का सबसे बड़ा महाकुंभ मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 सोमवार को स्‍पेन के बार्सिलोना शहर में शुरू हो चुका है।

Abhishek Shrivastava
Updated on: February 22, 2016 14:54 IST
#MWC2016: शुरू हुआ गैजेट्स का महाकुंभ मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस, इस बार इन डिवाइस पर रहेगी नजर- India TV Paisa
#MWC2016: शुरू हुआ गैजेट्स का महाकुंभ मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस, इस बार इन डिवाइस पर रहेगी नजर

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में स्‍मार्टफोन और इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स का सबसे बड़ा महाकुंभ मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 (एमडब्ल्यूसी 2016) सोमवार को स्‍पेन के बार्सिलोना शहर में शुरू हो चुका है। यह आयोजन 25 फरवरी तक चलेगा। इस महोत्सव में दुनिया भर की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनियों का जमावड़ा लगा है, ये कंपनी एमडब्‍ल्‍यूसी 2016 में न सिर्फ अपने खास प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करेंगी, वहीं कई फ्यूचर डिवाइस से पर्दा उठाएंगी। हालांकि सभी की नजर सेमसंग के गैलेक्सी 7 सीरीज, शाओमी की मी 5 और LG के डिवाइसेज पर होंगी। हालांकि कई फ्लैगशिप फोन की सूचना पहले ही आ चुकी है वहीं कई अन्य नए डिवाइस का भी प्रदर्शन होगा। आइए बात करतें हैं उन डिवाइसेज की जो इस साल मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस की शोभा बढ़ाएंगे।

Always On: बेहद खास फीचर्स के साथ पेश हुआ LG का G5, अब नहीं होगी बार-बार फोन अनलॉक करने की जरूरत

शाओमी मी 5

भारत सहित दुनिया भर के मार्केट में तहलका मचाने वाली चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी इस बार एमडब्ल्यूसी में अपना बहुतप्रतीक्षित फोन मी 5 फोन की झलक दिखलाएगी। इस ईवेंट में कंपनी 24 फरवरी को इस फोन को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस फोन के लिए भी कंज्‍यूमर्स में खासी उत्सुकता है। शाओमी मी 5 को लेकर कंपनी कुछ जानकारियां पहले भी दे चुकी है जैसे इसे क्वालकॉम 820 चिपसेट पर पेश किया जाएगा और फोन में शानदार कैमरा होगा। इसके अलावा सोशल मीडिया में इसकी कई लीक तस्‍वीरें भी चर्चा बटोर रही हैं।

Xiaomi Mi 5

mi-5 IndiaTV Paisa

mi-five-2  Xiaomi Mi 5

mi-five-1  Xiaomi Mi 5

mi-five-4  Xiaomi Mi 5

mi-five-5  Xiaomi Mi 5

Wait Over: श्‍याओमी Mi 5 का इंतजार खत्‍म, 24 फरवरी को लॉन्‍च होगा 4 जीबी रैम वाला स्‍मार्टफोन

सैमसंग गैलेक्सी 7 सीरीज

मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में सैमसंग की ओर से नई पेशकश का इंतजार तो सभी को होता है। एमडब्ल्यूसी 2016 में इस बार सबसे ज्यादा जिस फोन का इंतजार किया जा रहा है वह है सैमसंग गैलेक्सी एस7। इसके साथ ही कंपनी गैलेक्सी एस7 ऐज को भी लॉन्च कर सकती है। इन फोन्स की चर्चा पिछले कई महीनों से हो रही थी। ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर उपलब्ध होंगे और इनमें 4जीबी रैम मैमोरी हो सकती है।

एलजी पेश करेगा गैजेट्स की बड़ी रेंज

इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स दिग्‍गज कंपनी एलजी भी इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में धमाकेदार पेशकश करने की तैयारी में है। कंपनी की सबसे बड़ी पेशकश नया स्‍मार्टफोन जी5 है। इस फोन की चर्चा भी बहुत दिनों से है। कंपनी ने अधिकारिक रूप से जानकारी दे दी है कि मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 में एलजी जी5 मॉडल को पेश किया जाएगा। यह फोन ऑलवेज ऑन फीचर्स से लैस होगा और इसे क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 ​चिपसेट पर पेश किया जाएगा। इस फोन के साथ ही एलजी के नए एक्स सीरीज के फोन भी बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 के दौरान प्रदर्शित किए जाएंगे।

एलजी के जी5 की देखें तस्वीरें

LG G5

indiatvpaisalg (3) LG G5

indiatvpaisalg (4) LG G5

indiatvpaisalg (2) LG G5

indiatvpaisalg (1) LG G5

लेनोवो लेमन 3 प्लस

स्मार्टफोन को लेकर पिछले एक साल से लेनोवो बेहद ही उत्साहित है। कंपनी मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 में लेमन 3 प्ल्स स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। इस फोन के बारे में अब तक कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं। हाल में कंपनी ने इस फोन को लेकर कुछ जानकारियां दी हैं। हालांकि नाम नहीं बताया लेकिन इसमें डुअल डॉल्बी एटमॉस स्पीकर की बात कही है जो लेनोवो के4 नोट में भी देखा गया है।

ओपो

ओपो भी मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 को लेकर काफी तैयारियां कर रहा है। इस दौरान कंपनी का आर5 मॉडल हैंड्सआॅन के लिए उपलब्ध हो सकता है। इसके अलावा भी ओपो कई अन्य डिवाइस का प्रदर्शन करने वाला है। कंपनी ने मीडिया इनवाइट में वॉव द वर्ल्ड का जिक्र किया है।

एचटीसी

पिछले साल एचटीसी ने वन ए9 मॉडल को पेश किया था। मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 में कंपनी इसका अगला संस्करण एम10 प्रदर्शित कर सकती है। इसके साथ ही वीआर हेडसेट एचटीसी वाइव को भी देखा जा सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एचटीसी इस इवेंट में अपने स्मार्टवॉच का भी प्रदर्शन करने वाली है।

अल्काटेल

मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 के दौरान कोई भी कंपनी पीछे नहीं रहना चाहती। प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्काटेल ने भी इस इवेंट के लिए खासी तैयारी कर रखी है। कपंनी अल्काटेल आयडियल 4एस स्मार्टफोन का प्रदर्शन करने वाली है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 चिपसेट आधारित इस फोन में आॅक्टाकोर प्रोसेसर देखने को मिल सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement