Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कोरोना हॉट स्पॉट क्षेत्रों में दूध पहुंचाने के लिए मदर डेयरी की विशेष व्यवस्था

कोरोना हॉट स्पॉट क्षेत्रों में दूध पहुंचाने के लिए मदर डेयरी की विशेष व्यवस्था

सरकार ने दिल्ली और आसपास के इलाके में 61 कोरोना हॉटस्पॉट बनाए हैं

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 14, 2020 22:46 IST
Mother Dairy- India TV Paisa

Mother Dairy

नई दिल्ली। मदर डेयरी ने मंगलवार को कहा कि उसने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोना वायरस महामारी के 61 ‘हॉटस्पॉट’ को दूध और अन्य डेयरी उत्पाद उपलब्ध कराने को लेकर विशेष व्यवस्था की है। राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड यानि एनडीडीबी की सब्सिडियरी मदर डेयरी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में दूध की प्रमुख आपूर्तिकर्ता है। कंपनी प्रतिदिन 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मदर डेयरी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के 61 ‘हॉटस्पॉट’ को दूध और अन्य उत्पादों की आपूर्ति के लिये 15 गाड़ियां लगायी है।

मदर डेयरी ने विभिन्न आरडब्ल्यू (रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) और स्थानीय प्राधिकरण के साथ मिलकर यह कदम उठाया है। इसका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि ‘लॉकडाउन’ (बंद) के दौरान लोगों के पास दूध और दूध उत्पादों की कमी नहीं हो। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वाहन वितरण व्यवस्था के जरिये मदर डेयरी दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में औसतन 78,622 लीटर दूध प्रतिदिन बेच रही हैं। सरकार ने कोरोना वायरस मामलों की बढ़ती संख्या के साथ दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में ‘हॉट- स्पॉट’ क्षेत्रों की पहचान की। इसमें वहां रहने वाले लोगों की आवाजाही पर रोक है और केवल सीमित बाहरी लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement