1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुकेश अंबानी और IOC के वैद्य ‘ छठे अबू धाबी सीईओ गोलमेज सम्मेलन’ में होंगे शामिल

मुकेश अंबानी और IOC के वैद्य ‘ छठे अबू धाबी सीईओ गोलमेज सम्मेलन’ में होंगे शामिल

बयान में कहा कि 11 नवंबर को तेल, गैस और पेट्रोरसायन क्षेत्र के वैश्विक नेता उद्योग के सामने पेश आ रही दिक्कतों पर चर्चा करेंगे। साथ ही तेल एवं गैस कंपनियां कोविड-19 से उपजे हालात में कैसे लचीला रुख बना रही हैं और ऊर्जा क्षेत्र में आ रहे बदलाव में उनकी भूमिका पर भी बातचीत होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 07, 2020 20:49 IST
- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

छठे अबू धाबी सीईओ गोलमेज सम्मेलन में शामिल होंगे मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ‘छठे अबू धाबी सीईओ गोलमेज सम्मेलन’ में शामिल होंगे। इस दौरान वे तेल, गैस एवं पेट्रो रसायन क्षेत्र के 30 से अधिक वैश्विक नेताओं के साथ कोविड-19 के बाद आर्थिक सुधार को लेकर चर्चा करेंगे। अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडनॉक) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि 11 नवंबर को तेल, गैस और पेट्रोरसायन क्षेत्र के वैश्विक नेता उद्योग के सामने पेश आ रही दिक्कतों पर चर्चा करेंगे। साथ ही तेल एवं गैस कंपनियां कोविड-19 से उपजे हालात में कैसे लचीला रुख बना रही हैं और ऊर्जा क्षेत्र में आ रहे बदलाव में उनकी भूमिका पर भी बातचीत होगी।

अंबानी और वैद्य के अलावा इस सम्मेलन में टोटल के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पैट्रिक पॉयने, एक्सॉनमोबिल के चेयरमैन और सीईओ डेरेन वुड्स, बीपी के सीईओ बर्नार्ड लूनी, एनी के सीईओ क्लाउडियो डेसकाल्जी, इंपेक्स के अध्यक्ष एवं सीईओ ताकायुकी उएडा और चाइना नेशनल पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के चेयरमैन दाई हाऊलियांग इत्यादि शामिल होंगे। बयान के मुताबिक यह गोलमेज सम्मेलन कोविड-19 के बाद आर्थिक सुधार और ऊर्जा बाजार की गतिशीलता एवं दृष्टिकोण में आ रहे बदलावों पर उच्च स्तरीय संवाद का मंच उपलब्ध कराएगा। संयुक्त अरब अमीरात के उद्योग एवं आधुनिक प्रौद्योगिकी मंत्री और एडनॉक के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुल्तान अहमद अल जबर ने इसके लिए दुनिया भर की बड़ी तेल, गैस एवं पेट्रोरसायन कंपनियों के वरिष्ठ कार्यकारियों को न्यौता भेजा है। यह सम्मेलन वर्चुअल माध्यम से आयोजित होगा।

Write a comment