Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टेलीकॉम कंपनियों में तेज हुई जंग, Jio ने कहा- देश में मोबाइल सेवाएं महंगी होने की वजह हैं पुरानी कंपनियां

टेलीकॉम कंपनियों में तेज हुई जंग, Jio ने कहा- देश में मोबाइल सेवाएं महंगी होने की वजह हैं पुरानी कंपनियां

Airtel और Jio के बीच टेंशन तेज हो गई है। जियो (Jio) ने एक बयान में दावा किया है कि पुरानी टेलीकॉम कंपनियां, ग्राहकों से अधिक शुल्क वसूल रही हैं।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: February 07, 2017 8:12 IST
टेलीकॉम कंपनियों में तेज हुई जंग, Jio ने कहा- देश में मोबाइल सेवाएं महंगी होने की वजह हैं पुरानी कंपनियां- India TV Paisa
टेलीकॉम कंपनियों में तेज हुई जंग, Jio ने कहा- देश में मोबाइल सेवाएं महंगी होने की वजह हैं पुरानी कंपनियां

नई दिल्ली। Bharti Airtel और Reliance Jio के बीच टेंशन लगातार बढ़ती जारी रही है। इस जुबानी जंग के बीच जियो के प्रवक्ता ने एक बयान में दावा किया है कि पुरानी दूरसंचार कंपनियां, ग्राहकों से अधिक शुल्क वसूल रही हैं। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो ने एयरटेल पर पलटवार करते हुए कहा है कि जियो पर मुफ्त सेवा देने का इल्जाम लगाकर एयरटेल मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े: Reliance Jio को मिली बड़ी राहत, TRAI ने दी हैप्पी न्यू ईयर को क्लीनचिट

जियो ने कहा

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा है कि एयरटेल ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग में शिकायत की है कि रिलायंस जियो अपनी सेवाओं की मुफ्त पेशकश से दूरसंचार क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा समाप्त करने की कोशिश कर रहा है। बयान में जियो ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि उसके पास अत्याधुनिक आईपी आधारित प्रौद्योगिकी है, जिस कारण वह अपने ग्राहकों को नि:शुल्क वॉइस कॉल सुविधा दे पा रहा है।

यह भी पढ़ें : Jio की चुनौती से निपट लेगी Airtel, Idea और Vodafone के मार्केट शेयर में आएगी गिरावट: CLSA

Jio नई टेक्नोलॉजी के जरिए दे रही है सेवाएं

  • इसके अनुसार रिलायंस जियो अपनी अत्याधुनिक व नयी प्रौद्योगिकी का फायदा निम्न शुल्क दरों के रूप में ग्राहकों का देना चाहता है।
  • पुरानी कंपनियां उसे रोकने के लिए जुटी हैं।

यह भी पढ़ें : Jio को टक्कर में Airtel के बाद Idea ने लॉन्च किया नया अनलिमिटेड FREE कॉल और इन्टरनेट डेटा प्लान

टीडीसैट ने ट्राई से मांगा जवाब

  • इस बीच दूरंसचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने रिलायंस जियो की मुफ्त पेशकश पर ट्राई से जवाब मांगा है।
  • टीडीसैट ने ट्राई से पूछा है कि क्या जियो ने अपनी दो मुफ्त पेशकशों, वेलकम ऑफर और हैपी न्यू इयर ऑफर, के बारे में ट्राई और कस्टमर्स को यह सूचना दी थी कि दोनों योजनाओं में अंतर है।
  • पिछले सप्ताह ट्राई ने इस मामले में जियो को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उसकी मोबाइल सेवाओं पर मुफ्त कॉलिंग तथा डेटा प्लान नियमों का उल्लंघन नहीं है।

यह भी पढ़ें : Jio का Airtel पर गंभीर आरोप, कहा-एयरटेल का अनलिमिटेड प्लान है झूठा, TRAI से की शिकायत

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement