1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. म्यूजिक स्ट्रीमिंग स्पॉटीफाई अपने स्टॉक के लिए 1 बिलियन डॉलर करेगी निवेश

म्यूजिक स्ट्रीमिंग स्पॉटीफाई अपने स्टॉक के लिए 1 बिलियन डॉलर करेगी निवेश

कंपनी ने कहा, पुनर्खरीद कार्यक्रम कंपनी की पूंजी आवंटन रणनीति के अनुरूप निष्पादित किया जाएगा, जो व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आक्रामक निवेश को प्राथमिकता देना जारी रखेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 21, 2021 14:07 IST
म्यूजिक स्ट्रीमिंग स्पॉटीफाई अपने स्टॉक के लिए 1 बिलियन डॉलर करेगी निवेश- India TV Paisa
Photo:SPOTIFY

म्यूजिक स्ट्रीमिंग स्पॉटीफाई अपने स्टॉक के लिए 1 बिलियन डॉलर करेगी निवेश

न्यूयॉर्क: स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पॉटीफाई ने अपने शेयरों की पुनर्खरीद पर अब से लेकर 21 अप्रैल, 2026 के बीच 1 अरब डॉलर तक खर्च करने की घोषणा की है। कंपनी 2021 की तीसरी तिमाही में स्टॉक पुनर्खरीद कार्यक्रम शुरू करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा, कंपनी के सामान्य शेयरों में से 10,000,000 तक की पुनर्खरीद को कंपनी की शेयरधारकों की आम बैठक द्वारा अधिकृत किया गया है, और निदेशक मंडल ने 1.0 बिलियन डॉलर तक की इस तरह की पुनर्खरीद को मंजूरी दी है। पुनर्खरीद किए गए शेयरों का समय और वास्तविक संख्या विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगा, जिसमें मूल्य, सामान्य व्यापार और बाजार की स्थिति और वैकल्पिक निवेश के अवसर शामिल हैं।

कंपनी ने कहा, पुनर्खरीद कार्यक्रम कंपनी की पूंजी आवंटन रणनीति के अनुरूप निष्पादित किया जाएगा, जो व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आक्रामक निवेश को प्राथमिकता देना जारी रखेगा। स्पॉटीफाई के मुख्य वित्तीय अधिकारी पॉल वोगेल ने कहा, यह घोषणा स्पॉटिफी के व्यवसाय में हमारे विश्वास और लंबी अवधि में हमारे द्वारा देखे जाने वाले विकास के अवसरों को प्रदर्शित करती है। गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कई टेक कंपनियों के पास सक्रिय शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम हैं।

अपनी जून तिमाही में, स्पॉटिफी ने घोषणा कि उसके अब 165 मिलियन प्रीमियम ग्राहक और 365 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। यह साल-दर-साल क्रमश 20 प्रतिशत और 22 प्रतिशत की वृद्धि है, और पिछली तिमाही में रिपोर्ट किए गए 158 मिलियन ग्राहकों और 356 मिलियन एमएयू से ऊपर है। स्पॉटिफी के सीईओ और संस्थापक डैनियल एक ने कहा, दूसरी तिमाही समग्र रूप से स्पॉटिफी के लिए एक मजबूत तिमाही थी, जिसमें हमारे अधिकांश प्रमुख मेट्रिक्स उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कंपनी ने अपनी जून तिमाही की आय पेश करते हुए कहा कि उसने दूसरी तिमाही में सात मिलियन ग्राहक जोड़े, जिसने सभी क्षेत्रों में साल-दर-साल स्वस्थ वृद्धि दर्ज की। स्पॉटीफाई ने यह भी कहा कि 2,331 मिलियन यूरो का राजस्व दूसरी तिमाही में साल-दर-साल 23 प्रतिशत बढ़ा और महत्वपूर्ण विज्ञापन शक्ति और ग्राहकों के बेहतर प्रदर्शन के कारण मार्गदर्शन रेंज के बड़े छोर की ओर है।

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021