Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नाल्को ने 7,100 करोड़ रुपए के राजस्व लक्ष्य को पाने के लिए एमओयू किया

नाल्को ने 7,100 करोड़ रुपए के राजस्व लक्ष्य को पाने के लिए एमओयू किया

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी नाल्को ने परिचालन से 7,100 करोड़ रुपए का राजस्व लक्ष्य हासिल करने को केंद्रीय खान मंत्रालय के साथ करार किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 19, 2016 8:42 IST
नाल्को ने 7,100 करोड़ रुपए के राजस्व लक्ष्य को पाने के लिए खान मंत्रालय से किया MoU- India TV Paisa
नाल्को ने 7,100 करोड़ रुपए के राजस्व लक्ष्य को पाने के लिए खान मंत्रालय से किया MoU

भुवनेश्वर। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी नाल्को ने परिचालन से 7,100 करोड़ रुपए का राजस्व लक्ष्य हासिल करने को केंद्रीय खान मंत्रालय के साथ करार किया है। इस सहमति ज्ञापन (एमओयू) को लोक उपक्रम विभाग के नए दिशानिर्देशों के हिसाब से बनाया गया है। इसे अंतर मंत्रालयी समिति तथा खान मंत्रालय दोनों के साथ विचार विमर्श के बाद अंतिम रूप दिया गया है।

कंपनी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एमओयू पर दिल्ली में खान सचिव बलविंदर कुमार तथा नाल्को के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक डॉ तपन कुमार चंद ने दस्तखत किए। एमओयू के तहत परिचालन से राजस्व उत्पाद शुल्क छोड़कर का लक्ष्य 7,100 करोड़ रुपए तय किया गया है।

इसके अलावा एमओयू में पिछले वित्त वर्ष की तुलना में एल्युमिना तथा एल्युमीनियम उत्पादन का लक्ष्य ऊंचा रखा गया है। कंपनी ने एल्युमिना के लिए वार्षिक उत्पादन लक्ष्य 21.30 लाख टन तथा एल्युमीनियम के लिए 3.85 लाख टन रखा है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने 19.53 लाख टन एल्युमिना तथा 3.72 लाख टन एल्युमीनियम का उत्पादन किया था।

Black Marketing: जांच के घेरे में दालों का आयात, सरकार ने छापेमारी कर जब्त की 1.33 लाख टन दाल

किसी को नहीं पता कितना कालाधन गया देश से बाहर, DRI ने 34 लाख करोड़ के अनुमान को किया खारिज

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement