1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीलाम होगा नीरव मोदी का खजाना, बिकेंगे कार और पेंटिंग्स सहित 200 सामान

नीलाम होगा नीरव मोदी का खजाना, बिकेंगे कार और पेंटिंग्स सहित 200 सामान

अगले हफ्ते करीब 200 सामान किए जाएंगे नीलाम

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 26, 2020 20:41 IST
Nirav Modi (File Photo)- India TV Paisa

Nirav Modi (File Photo)

नई दिल्ली। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हीरे की महंगी घड़ियां, कार और दुर्लभ कलाकृतियों समेत 184 सामानों की नीलामी अगले हफ्ते होगी। पहले ये नीलामी गुरुवार को होनी थी, हालांकि अब ये नीलामी 5 मार्च को होगी। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सैफरनआर्ट इस नीलामी को अंजाम देगी। नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी का आरोप है। वह देश से फरार हैं और आखिरी बार उन्हें ब्रिटेन में देखा गया। 

इससे पहले सैफरनआर्ट ने मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ कलाकृतियों की पिछले साल मार्च में नीलामी की थी। इससे 55 करोड़ रुपये जुटाए गए। सैफरनआर्ट ने कहा कि नीलामी के लिए रखे जाने वाले सामान में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एम.एफ.हुसैन की ‘महाभारत’ श्रृंखला में से एक ऑयल पेटिंग, वी.एस.गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की ‘कृष्ण’ पेटिंग शामिल है। इसमें शेरगिल और हुसैन की पेटिंग के 12 से 18 करोड़ रुपये, गायतोंडे की पेटिंग सात से नौ करोड़ रुपये और बावा की पेटिंग के तीन से पांच करोड़ रुपये में नीलाम होने की उम्मीद है। 

इसके अलावा राजा रवि वर्मा की पेटिंग भी नीलामी में रखी जाएगी। साथ ही मोदी की घड़ियों में से एयगर-ला-कोट् मेन्स की ‘रिवर्सो गिरोटोर्बिलन 2’ सीमित संस्करण के 70 लाख रुपये में, पाटेक फिलिप की ‘नॉटिलस’ ब्रांड नाम की सोने और हीरे की घड़ियों के भी 70 लाख रुपये तक में नीलाम होने की उम्मीद है। लक्जरी कारों में रॉल्स रॉयस घोस्ट से 95 लाख रुपये मिलने की उम्मीद है। जबकि नीलामी में लक्जरी खुदरा ब्रांड ‘हरम’ के ‘बिरकिन’ और ‘केली’ संग्रह के हैंडबैग भी रखे जाने हैं जिनके प्रत्येक के छह लाख रुपये तक में बिकने की उम्मीद है। 

Write a comment
coronavirus
X