1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सड़क निर्माण में सीमेंट, स्टील का इस्तेमाल कम करने के तरीकों पर जोर: नितिन गडकरी

सड़क निर्माण में सीमेंट, स्टील का इस्तेमाल कम करने के तरीकों पर जोर: नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि सरकार राजमार्ग क्षेत्र में भारी निवेश कर रही है और सड़क एवं पुलों के निर्माण में स्टील तथा सीमेंट का इस्तेमाल कम करने के तरीके विकसित करने पर जोर दिया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 29, 2021 21:35 IST
नितिन गडकरी ने सड़क निर्माण में सीमेंट, स्टील का इस्तेमाल कम करने के तरीकों पर जोर दिया- India TV Paisa
Photo:PTI

नितिन गडकरी ने सड़क निर्माण में सीमेंट, स्टील का इस्तेमाल कम करने के तरीकों पर जोर दिया

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि सरकार राजमार्ग क्षेत्र में भारी निवेश कर रही है और सड़क एवं पुलों के निर्माण में स्टील तथा सीमेंट का इस्तेमाल कम करने के तरीके विकसित करने पर जोर दिया। सड़क परिवहन मंत्री ने साथ ही कहा कि स्टील एवं सीमेंट कंपनियां गुटबंदी में शामिल हैं। 

उन्होंने वर्चुअल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार 22 हरित राजमार्गों का निर्माण कर रही है और अब भारत में सड़कों का सबसे बड़ा नेटवर्क है। मंत्री ने कहा, "भारत में राजमार्गों में भारी निवेश किया जा रहा है। हमें गुणवत्ता से समझौता किए बिना सड़क और पुलों के निर्माण की लागत कम करने की जरूरत है।" उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारियों को नये विचारों को सकारात्मक समर्थन देना चाहिए। 

गडकरी ने कहा, "हमें दुनिया भर में सड़क निर्माण की सफल पद्धतियों को अपनाना चाहिए और उसे भारतीय परिप्रेक्ष्य में लागू करना चाहिए।" उन्होंने सलाहकारों से सड़कों के निर्माण में सीमेंट और स्टील की मात्रा कम करने के लिए नवोन्मेष पेश करने को कहा। गडकरी ने कहा, "सड़कों और पुलों के निर्माण में स्टील और सीमेंट का इस्तेमाल कम करें। मैं स्टील और सीमेंट कंपनियों के गुटों को सबक सिखाना चाहता हूं।"

Write a comment
bigg boss 15