1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका में टिकटॉक नहीं होगा बंद, बैन लगने के सिर्फ 4 घंटे पहले अदालत ने पलटा राष्ट्रपति ट्रंप का फैसला

अमेरिका में टिकटॉक नहीं होगा बंद, बैन लगने के सिर्फ 4 घंटे पहले अदालत ने पलटा राष्ट्रपति ट्रंप का फैसला

चीन की वीडिया शेयरिंग एप टिकटॉक अमेरिका में फिलहाल बैन नहीं होगी। अमेरिका की एक फेडरल अदालत ने टिकटॉक को बैन करने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर रोक लगा दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 28, 2020 8:34 IST
Tiktok- India TV Paisa
Photo:(AP PHOTO/NG HAN GUAN

Tiktok

चीन की वीडिया शेयरिंग एप टिकटॉक अमेरिका में फिलहाल बैन नहीं होगी। अमेरिका की एक फेडरल अदालत ने टिकटॉक को बैन करने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर रोक लगा दी है। खास बात यह है कि अदालत का यह आदेश राष्ट्रपति ट्रंप का आदेश लागू होने के मात्र 4 घंटे पहले आया है। वॉशिंगटन में संघीय न्यायाधीश द्वारा राष्ट्रपति ट्रंंप के एक आदेश को रोकते हुए टिकटॉक को अमेरिकी एप स्टोर से प्रतिबंध से राहत दी है। 

बता दें कि लोकप्रिय चीनी मोबाइल एप्लिकेशन तक पहुंच को रोकने के प्रयास में ट्रंप प्रशासन के लिए दूसरा झटका था। पिछले सप्ताह, सैन फ्रांसिस्को में एक संघीय मजिस्ट्रेट ने वीचैट एप के प्रतिबंध के आदेश को पलट दिया था।

https://twitter.com/ANI/status/1310377967923544064

रविवार की सुनवाई के दौरान, जज ने सवाल किया कि क्या  टि‍कटॉक को पिछले महीने ऑनलाइन स्टोर से एप को प्रतिबंधित करने से पहले अपना बचाव करने का पर्याप्त अवसर दिया गया। न्यायाधीश ने कहा कि यह एक काफी हद तक एकतरफा निर्णय थाटजिसमें वादी को सुनवाई का बहुत कम अवसर मिला था। 

ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुुुए 6 अगस्त को एक कार्यकारी आदेश जारी किया, जिसमें शॉर्ट फॉर्म वीडियो एप ट‍ि‍कटॉक और बहुउद्देशीय वीचैट पर प्रत‍िबंंध लगाने  का आदेश दिया गया था। वाणिज्य विभाग ने रविवार देर रात एक बयान में कहा कि वह न्यायाधीश के फैसले का पालन करेगा लेकिन कार्यकारी आदेश "कानून के साथ पूरी तरह से सुसंगत है और वैध राष्ट्रीय सुरक्षा हितों को बढ़ावा देता है।" इसने कहा कि यह कानूनी चुनौतियों से "दृढ़ता से बचाव" करेगा।

Write a comment
X