1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. NTPC की डॉलर, यूरो के जरिये 3,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना, पावरग्रिड के एक अरब डॉलर के कार्यक्रम को मंजूरी

NTPC की डॉलर, यूरो के जरिये 3,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना, पावरग्रिड के एक अरब डॉलर के कार्यक्रम को मंजूरी

सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी NTPC मौजूदा परियोजनाओं के वित्त पोषण के लिए सितंबर के बाद डॉलर या यूरो बांड के जरिये 3,500 करोड़ रुपए जुटा सकती है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 13, 2017 13:50 IST
NTPC की डॉलर, यूरो के जरिये 3,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना, पावरग्रिड के एक अरब डॉलर के कार्यक्रम को मंजूरी- India TV Paisa
NTPC की डॉलर, यूरो के जरिये 3,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना, पावरग्रिड के एक अरब डॉलर के कार्यक्रम को मंजूरी

लंदन। सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC) लिमिटेड अपनी मौजूदा परियोजनाओं के वित्त पोषण के लिए सितंबर के बाद डॉलर या यूरो बांड के जरिये 3,500 करोड़ रुपए जुटा सकती है।

एनटीपीसी के निदेशक (वित्त) कुलमणि बिसवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम सितंबर के बाद डॉलर या यूरो बांड के लिए कदम उठा सकते हैं। हम इन बांड के जरिये करीब 3,500 करोड़ रुपए जुटाएंगे। उन्होंने कहा कि इस धन का उपयोग मौजूदा परियोजनाओं के वित्त पोषण के लिए किया जाएगा। यह भी पढ़े:   पैन कार्ड बनवाने और I-T रिटर्न फाइल करने के लिए आधार बताना इनके लिए जरूरी नहीं, सरकार ने दी राहत

बिजली कंपनी ने अपना मसाला बांड लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध कराया है। इस मौके पर बिजली मंत्री पीयूष गोयल मौजूद थे। मंत्री ने कहा कि लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्धता से वैश्विक निवेशकों की भारतीय कंपनियों तक पहुंच होगी।

पावरग्रिड के एमटीएन कार्यक्रम को मंजूरी 

पावरग्रिड ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने एक अरब मध्यावधि नोट (एमटीएन) कार्यक्रम के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस प्रस्ताव के तहत अंतरराष्ट्रीय बाजारों से धन जुटाया जाएगा। इसके साथ ही 5000 करोड़ रुपए तक जुटाने के लिए रुपए मुद्रा में मसाला बांड जारी किए जाएंगे। निदेशक मंडल की बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई, जिसमें यह मंजूरी दी गई है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15