Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Ola एप पर ऑटो के बाद अब बुक कर सकेंगे ई-रिक्‍शा भी

Ola एप पर ऑटो के बाद अब बुक कर सकेंगे ई-रिक्‍शा भी

Ola ने मंगलवार को अपने प्‍लेटफॉर्म पर ई-रिक्‍शा बुक करने के लिए एक नई कैटेगरी लॉन्‍च की है। दिल्‍ली-एनसीआर में यूजर इस इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को बुक कर सकेंगे।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: April 05, 2016 15:32 IST
Ola एप पर ऑटो के बाद अब बुक कर सकेंगे ई-रिक्‍शा भी, दिल्‍ली-एनसीआर में शुरू हुई नई सर्विस- India TV Paisa
Ola एप पर ऑटो के बाद अब बुक कर सकेंगे ई-रिक्‍शा भी, दिल्‍ली-एनसीआर में शुरू हुई नई सर्विस

नई दिल्‍ली। ट्रांसपोर्टेशन एप Ola ने मंगलवार को अपने प्‍लेटफॉर्म पर ई-रिक्‍शा बुक करने के लिए एक नई कैटेगरी लॉन्‍च की है। दिल्‍ली-एनसीआर में यूजर इस इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को बुक कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टैंड-अप इंडिया कार्यक्रम के तहत इसकी शुरुआत करेंगे। इसका मकसद उद्यमशीलता को बढ़ावा देना है।

ओला के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रणय जीवराजका ने बताया कि कार्यक्रम में भारतीय माइक्रो क्रेडिट (बीएमसी)  के साथ मिलकर कुल 5,100 ओला ई-रिक्शा पेश किए जाएंगे और इसके जरिये दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद तथा गाजियाबाद में सेवा दी जाएगी। आने वाले महीनों में छोटे शहरों तथा टियर-तीन शहरों में सेवा देने के लिए  विस्तार किया जाएगा। कंपनी रिक्‍शाचालकों से 10 फीसदी कमीशन लेगी। यूजर्स से किसी भी तरह का कन्‍वीनिएंश फीस नहीं ली जाएगी। किराया अलग-अलग शहरों में अलग-अलग होगा।

यूजर को पहले दो किलोमीटर के लिए 25 रुपए और इसके बाद प्रति किलोमीटर 8 रुपए का भुगतान करना होगा। वे नकद या ओला मनी के जरिये भी भुगतान कर सकेंगे। जीवराजका ने कहा कि ई-रिक्‍शा के लिए जल्‍द ही शेयरिंग विकल्‍प लॉन्‍च किया जाएगा, जिससे लागत और कम होगी। एक अनुमान के मुताबिक दिल्‍ली-एनसीआर में 50 लाख रिक्‍शा चल रहे हैं। ओला के प्‍लेटफॉर्म पर 80,000 ऑटो रिक्‍शा और 3.5 लाख टैक्‍सी पहले से ही रजिस्‍टर्ड हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement