1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कंगाल पाकिस्तान ने चीन से मांगी भीख, इमरान खान ने युवाओं को रोजगार देने के लिए मांगी मदद'

तालिबान की मदद कर कंगाल हुआ पाकिस्तान, इमरान खान ने चीन से मांगी निवेश की भीख

इमरान खान ने सोमवार को कहा कि उनके देश को औद्योगिकीकरण में तेजी लाने और अपनी बढ़ती आबादी को रोजगार मुहैया कराने के लिए विशेष रूप से चीन से निवेश की जरूरत है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 12, 2021 10:48 IST
कंगाल पाकिस्तान ने...- India TV Hindi News
Photo:PTI

कंगाल पाकिस्तान ने चीन से मांगी भीख, इमरान खान ने युवाओं को रोजगार देने के लिए मांगी मदद

इस्लामाबाद। खस्ताहाल आर्थिक स्थिति से जूझ रहे पाकिस्तान ने फिर चीन के सामने मदद के लिए हाथ फैलाए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन पर अपनी निर्भरता को उजागर करते हुए कहा कि देश में रोजगार और औद्योगिकीकरण के लिए चीनी मदद की दरकार है। बता दें कि पाकिस्तान में चीन सबसे बड़ा निवेशक है। चीन की बेल्ट एंड रोड परियोजना का एक बड़ा निवेश पाकिस्तान को भी मिला है। 

इमरान खान ने सोमवार को कहा कि उनके देश को औद्योगिकीकरण में तेजी लाने और अपनी बढ़ती आबादी को रोजगार मुहैया कराने के लिए विशेष रूप से चीन से निवेश की जरूरत है। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत स्थापित किए जा रहे विशेष आर्थिक क्षेत्रों (एसईजेड) में चीनी निवेशकों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, खान ने संबंधित अधिकारियों को अधिक से अधिक चीनी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए भूमि और कर प्रोत्साहन उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये। 

खान ने कहा, “पाकिस्तान को औद्योगीकरण में तेजी लाने के लिए निवेश की जरूरत है। हमारी बढ़ती आबादी के लिए अधिकतम रोजगार के अवसर पैदा करना महत्वपूर्ण है, जिनमें से 65 प्रतिशत आबादी 35 वर्ष से कम आयु के हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘संबंधित अधिकारी पाकिस्तान में निवेश करने और एसईजेड को स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक चीनी कंपनियों को आकर्षित करने के लिए भूमि, बिजली और गैस कनेक्शन और कर प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए सभी संभव उपाय करें।’’

Latest Business News

Write a comment