1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस क्षेत्र में AI इनेबल्ड प्लेटफॉर्म 'मिराई' को किया लॉन्च

पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस क्षेत्र में AI इनेबल्ड प्लेटफॉर्म 'मिराई' को किया लॉन्च

डाईवर्सिफाईड टेक्नॉलॉजी कंपनी, पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस में प्रवेश करते हुए आईओटी एवं एआई इनेबल्ड प्लेटफॉर्म - मिराई को लॉन्च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 14, 2020 17:40 IST
Panasonic Launches Connected Living platform MirAIe- India TV Paisa

Panasonic Launches Connected Living platform MirAIe

नई दिल्ली: जब आईओटी अगली टेक्नॉलॉजिकल क्रांति के युग में प्रवेश कर रहा है, ऐसे समय में डाईवर्सिफाईड टेक्नॉलॉजी कंपनी, पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस में प्रवेश करते हुए आईओटी एवं एआई इनेबल्ड प्लेटफॉर्म - मिराई को लॉन्च कर दिया है। ‘मिराई’ का शाब्दिक अर्थ भविष्य है तथा इस शब्द के अंत में लगने वाले ‘आईई’ का मतलब जापानी भाषा में ‘घर’ होता है। इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य जरूरत एवं वातावरण के अनुरूप लिविंग स्पेस की क्वालिटी बढ़ाकर सभी पैनासोनिक डिवाईसेस में सुगम कनेक्टिविटी द्वारा उपभोक्ताओं की जिंदगी आरामदायक व सुविधापूर्ण बनाना है। 

इस इनोवेशन का विकास व निर्माण बैंगलोर में स्थित पैनासोनिक के इंडिया इनोवेशन सेंटर में किया गया है। पैनासोनिक ने अपने कनेक्टेड प्रोडक्ट्स की प्रथम श्रृंखला का अनावरण भी किया, जो भारत में ‘मिराई’ के तहत उपलब्ध होगी। इसमें कनेक्टेड एयरकंडीशनर, स्मार्ट डोर बैल एवं प्लग्स और स्विच हैं। निकट भविष्य में कंपनी अपने कनेक्टेड श्रृंखला के उत्पादों में रेफ्रिजरेटर, वाॅशिंग मशीन, टेलीविज़न, फैन, गीज़र आदि को भी शामिल कर लेगी और उपभोक्ताओं को फ्यूचरिस्टिक होम के लिए कनेक्टेड लिविंग साॅल्यूशंस की संपूर्ण श्रृंखला प्रदान करेगी।

Write a comment