Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Parle-G बिस्कुट के बढ़ने वाले हैं दाम, नए साल में हो सकती है 4-5 प्रतिशत की बढ़ोतरी

Parle-G बिस्कुट के बढ़ने वाले हैं दाम, नए साल में हो सकती है 4-5 प्रतिशत की बढ़ोतरी

कंपनी की तरफ से दाम में बढ़ोतरी होने की स्थिति में उसके सबसे लोकप्रिय बिस्कुट Parley-G के दाम बढ़ने की संभावना है

Manoj Kumar Written by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 17, 2017 12:58 IST
parle- India TV Paisa
parle planning to hike prices of glucose marie biscuits

नई दिल्ली। बिस्कुट बनाने वाली कंपनी पारले जल्दी ही अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक नए साल की पहली तिमाही में प्रोडक्ट की कीमतों में 4-5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हो सकती है। कंपनी में प्रोडक्ट श्रेणी के मुखिया मयंक शाह के मुताबिक दाम में बढ़ोतरी उन प्रोडक्ट्स की कीमतों में होगी जिनकी कीमत 100 रुपए प्रति किलो से नीचे है।

कंपनी की तरफ से दाम में बढ़ोतरी होने की स्थिति में उसके सबसे लोकप्रिय बिस्कुट Parley-G के दाम बढ़ने की संभावना है, इसके अलावा Marie और Milk Shakti बिस्कुट की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

दरअसल गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू होने के बाद कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों मे बदलाव नहीं किया है। GST से पहले देश में 100 रुपए प्रति किलो से नीचे वाले बिस्कुट पर किसी तरह का एक्साइज टैक्स नहीं होता था लेकिन अन्य टैक्सों की वजह से कुल 9-10 प्रतिशत टैक्स लागू होता था। GST लागू होने के बाद सभी तरह के बिस्कुट पर 18 प्रतिशत टैक्स लग रहा है जिस वजह से अब बिस्कुट कंपनियों ने दाम बढ़ाने का फैसला किया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement