Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पतंजलि मध्य प्रदेश में करेगी 500 करोड़ रुपए का निवेश, लगाएगी खाद्य प्रसंस्‍करण इकाई

पतंजलि मध्य प्रदेश में करेगी 500 करोड़ रुपए का निवेश, लगाएगी खाद्य प्रसंस्‍करण इकाई

मध्य प्रदेश सरकार पतंजलि आयुर्वेद लि. को 500 करोड़ रुपए की लागत से राज्य के धार जिले में खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाने के लिए आकर्षित करने में सफल रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 04, 2016 21:41 IST
पतंजलि मध्य प्रदेश में करेगी 500 करोड़ रुपए का निवेश, लगाएगी खाद्य प्रसंस्‍करण इकाई- India TV Paisa
पतंजलि मध्य प्रदेश में करेगी 500 करोड़ रुपए का निवेश, लगाएगी खाद्य प्रसंस्‍करण इकाई

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पंतजलि आयुर्वेद लि. को 500 करोड़ रुपए की लागत से राज्य के धार जिले में खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाने के लिए आकर्षित करने में सफल रही है।

मध्य प्रदेश के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, हमें पता चला था कि महाराष्ट्र सरकार नागपुर में खाद्य प्रसंस्करण इकाई के लिए 400 एकड़ जमीन देने को उत्सुक है। लेकिन हमारे अधिकारियों ने उम्मीद नहीं छोड़ी और कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण को मध्य प्रदेश आने तथा खाद्य प्रसंस्करण परियोजना में 500 करोड़ रुपए के निवेश को लेकर आकर्षित करते रहे। उन्होंने कहा, हमने जो प्रयास किया, उसका हमें ईनाम मिला।

मध्य प्रदेश औद्योगिक केंद्र विकास निगम (इंदौर) के प्रबंध निदेशक कुमार पुरषोत्तम ने कहा, हमने धार जिले में 7,000 एकड़ में फैला पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में 400 एकड़ जमीन का पतंजलित आयुर्वेद के लिए सीमांकन किया है। मध्य प्रदेश ट्रेड एंड इनवेस्टमें फैसिलिएशन कॉरपोरेशन लि. के चेयरमैन मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि सरकार ने हाल ही में 25 लाख रुपए प्रति एकड़ के भाव पर 400 एकड़ जमीन पतंजलि आयुर्वेद को देने को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि कंपनी को राज्य की नीतियों एवं नियमों के अनुसार कर लाभ दिए जाएंगे। अधिकारी ने कहा कि कंपनी से तीन साल में उत्पादन शुरू करने को कहा गया है। एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा कि इस कारखाने से प्रत्यक्ष रूप से करीब 700 लोगों को रोजगार मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement