1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm ने IPO से पहले कर्मचारियों को दिया तोहफा, 22 सितंबर तक शेयर में बदल सकते हैं ESOPs

Paytm ने IPO से पहले कर्मचारियों को दिया तोहफा, 22 सितंबर तक शेयर में बदल सकते हैं ESOPs

ईमेल के अनुसार कर्मचारियों को ईएसओपी पर निर्णय के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 18, 2021 16:31 IST
पेटीएम ने आईपीओ लाने...- India TV Paisa
Photo:PAYTM

पेटीएम ने आईपीओ लाने से पहले कर्मचारियों को दिया तोहफा, 

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान और वित्तीय कंपनी पेटीएम ने अक्टूबर में 16,600 करोड़ रुपये के आईपीओ लाने की योजना से पहले अपने कर्मचारियों को कर्मचारी शेयर विकल्प योजना (ईशाप्स) को शेयरों में बदलने के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया है। इस खबर से जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने अपने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में पूछा है कि क्या वे अपने कर्मचारी शेयर विकल्प योजना (ईएसओपी) को शेयरों में परिवर्तित करने में इच्छुक है। 

ईमेल के अनुसार कर्मचारियों को ईएसओपी पर निर्णय के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया गया है। सूत्रों ने कहा कि नामित कर्मचारियों के लिए शेयर बेचने या खरीदने की समय सीमा 27 सितंबर है जबकि प्रमुख प्रबंधन कर्मचारी और शेयरधारकों के लिए यह समय सीमा 22 सितंबर है। उन्होंने कहा, ‘‘निर्णय लेने के बाद उनमे कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। सितंबर 2021 तक पेटीएम की कुल चुकता पूंजी 60,72,74,082 रुपये है।’’ 

कंपनी रजिस्ट्रार (आरओसी) की फाइलिंग के अनुसार पेटीएम के 200 से अधिक कर्मचारियों ने अपने ईएसओपी को शेयरों में बदल दिया है। सूत्रों ने कहा, ‘‘चुकता पूंजी और लगभग 1.47 लाख करोड़ रुपये के अनुमानित मूल्यांकन के आधार पर पेटीएम अपने कर्मचारियों के लिए अपार धन सृजन को बढ़ावा देगा।’’ पेटीएम ने भुगतान उद्योग में सबसे अधिक सकल व्यापारिक मूल्य 4.03 लाख करोड़ रुपये की सूचना दी है। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15