1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गूगल ने Paytm और Paytm First Games को प्ले स्टोर से हटाया, नियमों के उल्लंघन का आरोप

गूगल ने Paytm और Paytm First Games को प्ले स्टोर से हटाया, नियमों के उल्लंघन का आरोप

गूगल के मुताबिक डेवलपर को इस बारे मे पहले से ही सूचना दी जा चुकी है। वहीं पेटीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एप जल्द ही एक बाऱ फिर से प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा, एप में सभी का पैसा सुरक्षित है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 18, 2020 16:15 IST
पेटीएम - India TV Paisa
Photo:GOOGLE

पेटीएम 

नई दिल्ली । डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस एप Paytm को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। गूगल के मुताबिक पेटीएम ने नियमों का उल्लंघन किया है जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया है। कंपनी के मुताबिक गूगल ऐसे एप को जगह नहीं दे सकता जो ऑनलाइन कैश वाले गेम, जुए या सट्टे को आयोजित करते हों। पेटीएम Paytm first games के जरिए पैसे जीतने का दावा करती है। मुख्य एप्लीकेशन के साथ साथ Paytm first games को भी प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है। भारत में पेटीएम इस्तेमाल करने वालों की बड़ी संख्या मौजूद है।

Google के मुताबिक इस बारे में डेवलपर्स को पहले से ही सूचना दी जा चुकी है। वे उनके साथ लगातार संपर्क में हैं। उम्मीद की जा रही है कि नियमों का पालन करने के साथ ही Google Play Store पर डिजिटल वॉलेट और ई-कॉमर्स ऐप वापस आ जाएगा।  हालांकि एप एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है जिसका अर्थ है कि iPhone और iPad उपयोगकर्ताओं को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वो ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे  ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल में सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें ऐसे एप भी शामिल हैं जो यूजर को किसी दूसरी वेबसाइट्स तक ले जाते हैं जहां सट्टेबाजी की जा रही हो। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। अगर डेवलपर नियमों के मुताबिक बदलाव कर लेता है तो उसे वापस प्लेटफॉर्म दिया जाता है, हालांकि बार बार नियम तोड़ने वालों पर गंभीर कार्रवाई की जाती है, जिसमें डेवलपर के खातों को रद्द करना भी शामिल है।

वहीं पेटीएम ने ट्वीट कर उम्मीद जताई है कि फिलहाल पेटीएम एंड्रॉयड एप डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उलपब्ध नहीं है, हालांकि उम्मीद है कि ये जल्द फिर से उपलब्ध होगा, आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है।

Write a comment
X