1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PM इमरान खान ने की पाकिस्‍तानियों के लिए वित्‍तीय प्रोत्‍साहन की घोषणा, इन लोगों को मिलेगा लाभ

PM इमरान खान ने की पाकिस्‍तानियों के लिए वित्‍तीय प्रोत्‍साहन की घोषणा, इन लोगों को मिलेगा लाभ

इस प्रोग्राम के तहत एक मोबाइल एप्लीकेशन को पेश किया जाएगा और वित्तीय प्रोत्साहन के अलावा विदेशी पाकिस्तानियों को और अधिक रेमीटैंस सुविधा दी जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 03, 2021 12:10 IST
PM Imran Khan said Remittance Loyalty Programme for overseas Pakistanis- India TV Paisa
Photo:PTI

PM Imran Khan said Remittance Loyalty Programme for overseas Pakistanis

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार जल्‍द ही विदेशों में रहने वाले पाकिस्‍तानियों के लिए एक नेशनल रेमीटैंस लॉयल्‍टी प्रोग्राम शुरू करेगी। इस प्रोग्राम के तहत देश के विकास में प्रवासी पाकिस्‍तानियों के योगदान के लिए प्रोत्‍साहित किया जाएगा। शुक्रवार को रेमीटैंस पर हुई एक बैठक में प्रधानमंत्री ने विदेशों में रहने वाले पाकिस्‍तानियों को और अधिक सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

यह प्रोग्राम पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइन, फेडरल ब्‍यूरो ऑफ रेवेन्‍यू, नेशनल डाटाबेस और रजिस्‍ट्रेशन अथॉरिटी, स्‍टेट लाइफ इंश्‍योरेंस कॉरपोरेशन, ओवरसीज पाकिस्‍तानी फाउंडेशन, बेनेवोलेंट एंड ओल्‍ड एज एम्‍प्‍लॉइज फंड एवं अन्‍य सरकारी एजेंसियों के सहयोग से शुरू किया जाएगा। इस प्रोग्राम से जुड़े विदेशी पाकिस्‍तानियों को इन संस्‍थानों की ओर से लाभ हासिल होंगे।

इस प्रोग्राम के तहत एक मोबाइल एप्‍लीकेशन को पेश किया जाएगा और वित्‍तीय प्रोत्‍साहन के अलावा विदेशी पाकिस्‍तानियों को और अधिक रेमीटैंस सुविधा दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने वादा किया कि विदेशी पाकिस्‍तानियों के लिए प्रोत्‍साहन को इस एप्‍लीकेशन पर प्रदर्शित किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि प्रवासी पाकिस्‍तानी देश के लिए अमूल धरोहर हैं क्‍योंकि उनके द्वारा देश में भेजी जाने वाली विदेशी मुद्रा देश की अर्थव्‍यवस्‍था को स्थिर रखने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाती है।

स्‍टेट बैंक ऑफ पाकिस्‍तान ने बताया कि विदेशों में रहने वाले पाकिस्‍तानियों को रेमीटैंस के मामले में आकर्षक प्रोत्‍साहन उपलब्‍ध कराने की सरकार की पॉलिसी ने सकारात्‍मक परिणाम दिए हैं। बैठक में बताया गया कि रोशन डिजिटल अकाउंट में 10 माह के दौरान 1.561 अरब डॉलर की राशि जमा हुई है। यह भी बताया गया कि कोरोनावायरस महामारी के बावजूद वित्‍त वर्ष 2018 से रेमीटैंस में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। यह प्रवासी पाकिस्‍तानियों के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान की नीतियों के प्रति भरोसा दिखाता है। बैठक में रोशनी डिजिटल अकाउंट, रोशन अपनी कार स्‍कीम और रोशन समाजी खिदमत से जुड़ी उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला गया।

यह भी पढ़ें: महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत पर सरकार का बड़ा ऐलान...

यह भी पढ़ें: LIC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी नया घर खरीदने के लिए दे रही है बैंकों से भी कम ब्‍याज पर लोन

यह भी पढ़ें: बैंक FD के नियमों में RBI ने किया बड़ा बदलाव, जानिए जमाकर्ताओं को होगा इससे क्‍या फायदा या नुकसान

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिया देश के रिटेल और थोक व्‍यापारियों को बड़ा तोहफा

Write a comment
bigg boss 15