Wednesday, May 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PNB से होम और कार लोन लेना हुआ सस्‍ता, बैंक ने सीमित समय के लिए माफ की प्रोसेसिंग फीस

PNB से होम और कार लोन लेना हुआ सस्‍ता, बैंक ने सीमित समय के लिए माफ की प्रोसेसिंग फीस

नेशनल बैंक (पीएनबी) ने नये आवास व कार लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस और डॉक्‍यूमेंटेशन फीस को माफ करने की घोषणा की है। यह फीस माफी सीमित समय के लिए है।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 04, 2016 19:50 IST
PNB से होम और कार लोन लेना हुआ सस्‍ता, बैंक ने सीमित समय के लिए माफ की प्रोसेसिंग फीस- India TV Paisa
PNB से होम और कार लोन लेना हुआ सस्‍ता, बैंक ने सीमित समय के लिए माफ की प्रोसेसिंग फीस

नयी दिल्ली। होमलोन और काल लोन लेने की तैयारी कर रहे कस्‍टमर्स के लिए अच्‍छी खबर है। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने नये आवास व कार लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस और डॉक्‍यूमेंटेशन फीस को माफ करने की घोषणा की है। यह फीस माफी सीमित समय के लिए है। बैंक के मुताबिक सितंबर के अंत तक होम और कार लोन लेने वाले ग्राहकों को इस फीस माफी का लाभ मिलेगा।

मानसून ऑफर 30 सितंबर तक

बैंक के एक बयान में कहा गया है कि तीन महीने की यह मानसून छूट 30 सितंबर तक जारी रहेगी। इसके अनुसार इस अवधि के दौरान बैंक एक जुलाई से 30 सितंबर तक आवास व कार ऋणों के लिए प्रसंस्करण शुल्कों व दस्तावेज शुल्कों में पूरी तरह छूट देगा। इसके अनुसार मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान बैंक खुदरा विशेषकर आवास, कार तथा शिक्षा खंड पर ध्यान केंद्रित करेगा। बैंक का दावा है कि मौजूदा वित्त वर्ष में इस तरह की पेशकश करने वाला यह पहला बैंक है।

इस साल 15000 करोड़ का कारोबार करेगी इट्जकैश

पेमेंट साल्यूशन कंपनी इट्जकैश ने चालू वित्त वर्ष में 15,000 करोड़ रुपए का कारोबार हासिल करने का लक्ष्य तय किया है। कंपनी इसके लिए भारत बिल पेमेंट सिस्टम (बीबीपीएस) का लाभ उठाने की उम्मीद कर रही है। कंपनी को पहले ही भारत बिल भुगतान परिचालन इकाई (बीबीपीओयू) बनने को रिजर्व बैंक की सैद्धान्तिक मंजूरी मिल गई है। इससे प्रयोगकर्ता अपने यूटिलिटी बिलों का भुगतान बीबीपीएस के तहत एकल प्लेटफार्म के जरिये कर सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement