1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बैड लोन पर राहुल के सवाल का अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब, संसद में जोरदार हंगामा

लोन डिफॉल्टर्स मुद्दे पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने, अनुराग ठाकुर ने दिया ये जवाब

बैंक डिफॉल्टर को लेकर लोकसभा में सोमवार को राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। संसद में राहुल गांधी के लोन डिफॉल्टर्स मुद्दे को लेकर हंगामा मचा हुआ है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 16, 2020 13:38 IST
bad loan defaulters, rahul gandhi, mos finance Anurag Thakur- India TV Paisa

Rahul Gandhi and mos finance Anurag Thakur

नई दिल्ली। बैंक डिफॉल्टर को लेकर लोकसभा में सोमवार को राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। लोकसभा में राहुल गांधी के लोन डिफॉल्टर्स मुद्दे को लेकर उठाए गए सवालों पर जमकर हंगामा हुआ। राहुल गांधी ने बैंकिंग और अर्थव्यवस्था के खराब हालत पर लोकसभा में सवाल पूछा कि सबसे बड़े पचास विलफुल डिफाल्टर कौन हैं? कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 'मुझे लोकसभा में पूरक सवाल पूछने नहीं दिया गया, यह एक सांसद के तौर पर मेरे अधिकार का हनन है। मैं आहत हूं क्योंकि बोलने के मेरे अधिकार की रक्षा करना और मुझे पूरक सवाल पूछने की अनुमति देना लोकसभा अध्यक्ष का कर्तव्य है।' राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बैंकों से लिया गया कर्ज जानबूझकर ना चुकाने वाले लोगों के नाम उजागर करने से डर क्यों रही है?

राहुल गांधी ने कहा, 'भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। हमारी बैंकिंग व्यवस्था काम नहीं कर रही है। बैंक फेल हो रहे हैं, और मौजूदा वैश्विक हालात में और भी बैंक डूब सकते हैं। इसका मुख्य कारण है, बैंकों से पैसों की चोरी। मैंने पूछा था कि टॉप 50 विलफुल डिफॉल्टर्स हिंदुस्तान में कौन हैं? मुझे जवाब नहीं दिया गया, मुझे घुमा-फिराकर जवाब दिया है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको पकड़कर लाऊंगा, मैंने प्रधानमंत्री जी से पूछा कि वे 50 लोग कौन हैं?'  राहुल गांधी ने कहा कि पीएम और वित्त मंत्री लोन डिफॉल्टरों के नाम बताएं। 

राहुल गांधी के सवालों का केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया। अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार में बैंकों का एनपीए कम हुआ। अनुरान ठाकुर ने कहा कि यस बैंक का खाताधारक सुरक्षित है। ठाकुर ने कहा कि सरकार ने आर्थिक भगोड़ा कानून बनाया और 25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इस दौरान ठाकुर ने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच पेटिंग सौदे को लेकर भी तंज कसा।

अनुराग ठाकुर ने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच 2 करोड़ रुपए में हुए पेटिंग सौदे का जिक्र करते हुए कहा, 'कुछ सदस्य कह रहे हैं कि मैं पेटिंग का बात करूं। मैं राजनीति नहीं करना चाहता। पेटिंग किसने बेची और किसके खाते में पैसा गया। फोटो ग्राफ उनके साथ इनके वित्त मंत्री के साथ नजर, पेटिंग इनकी बिकी। वरिष्ठ सदस्य का सवाल दिखाता है कि इस विषय में उनकी समझ कितनी कम है।' पेटिंग का जिक्र आते ही कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगे, अधीर रंजन चौधरी ने भी सीट से खड़े होकर आपत्ति जाहिर की।

Write a comment
X