ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली में किसान आंदोलन के बीच रेल यात्रियों को मिली राहत, रेलवे ने किया ये ऐलान

दिल्ली में किसान आंदोलन के बीच रेल यात्रियों को मिली राहत, रेलवे ने किया ये ऐलान

दिल्ली में आज किसान नेताओं ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था। जिसमें कई जगह हिंसा हुई, और रास्तों को बंद करना पड़ा। इस वजह से लोगों को आने जाने में काफी मुश्किलें हुई हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 26, 2021 20:32 IST
ट्रैक्टर रैली में...- India TV Paisa
Photo:PTI

ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद रेलवे ने किया पूरे रिफंड का ऐलान

नई दिल्ली। किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हुई हिंसक झड़पों को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली से सफर न कर पाने वाले यात्रियों के लिए छूट का ऐलान किया है। आज दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान कई जगह हिंसा हुई थी, जिसकी वजह से कई लोगों की ट्रेन छूट गई। रेलवे ने कहा है कि इन सभी यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा।

क्या है रेलवे का फैसला

उत्तर रेलवे ने कहा कि जो यात्री आज ट्रैक्टर रैली की वजह से स्टेशनों तक नहीं पहुंच सकते हैं, उनसे अनुरोध है कि वे सभी किराये की पूर्ण वापसी के लिए आवेदन करें। ऐसा दिल्ली के सभी स्टेशनों से प्रस्थान करने वाली ट्रेनों पर लागू होगा। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने एक बयान में कहा, "जो किसान आंदोलन के कारण दिल्ली क्षेत्र के स्टेशनों तक नहीं पहुंच पाते हैं और ट्रेनों को पकड़ नहीं पाते हैं, उनसे अनुरोध है कि वे ई-टिकट के लिए ई- टीडीआर (टिकट जमा रसीद) और टीडीआर के माध्यम से आज रात 9 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली क्षेत्र के सभी स्टेशनों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा

दिल्ली में आज किसान नेताओं ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था। जिसमें कई जगह हिंसा हुई, और रास्तों को बंद करना पड़ा। इस वजह से लोगों को आने जाने में काफी मुश्किलें हुई हैं। रैली के दौरान एक ट्रैक्टर पलटने से एक शख्स की मौत हो गई। वहीं प्रदर्शनकारियों के द्वारा पत्थरबाजी और हिंसा में कई पुलिसवाले भी जख्मी हुए हैं। प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी लाल किले पर भी सैकड़ों की संख्या में पहुंच गए। फिलहाल गतिरोध थमता नहीं दिख रहा है किसान नेताओं ने पहली फरवरी को संसद मार्च का ऐलान भी किया है। पहली फरवरी को ही आम बजट भी पेश किया जाना है।

Write a comment
elections-2022